Uttarakhand:-सहकारिता चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस,करन माहरा ने कहा-चुनाव के लिए जिला स्तर पर होगा समिति का गठन

0
12

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में प्रदेश सहकारिता प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आगामी सहकारिता चुनाव को मध्य नजर रखते हुए तैयारी बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेशभर से आये हुए सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा ने देश में अराजकता माहौल पैदा किया है। कांग्रेस ने सदैव सर्वधर्म संभाव की बात की है और भाजपा जाति-पाति और वर्ग के नाम पर देश को बॉटने का काम करती आ रही है।


उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्ड़ा द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मलिकाअर्जुन खड़गे को लिखे पत्र का हवाला देते हुए कहा कि अब इनके पास कोई काम नही रह गया है। आपने इस पत्र की सभी जगह चर्चा करनी है। भाजपा अपने नाकामियों को छुपाने के लिए इस तरह के हथकण्डे अपना रही है। परन्तु आपने भाजपा के नाकामियों को अपने प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के माध्यम से जन-जन तक पहॅुचाने का काम करना है।
करन माहरा ने कहा कि बैठक में दिये सुझाव के अनुरूप प्रदेश में सहकारिता चुनाव के लिए एक समिति का गठन किया जायेगा। उसके उपरान्त जिले स्तर पर भी समिति का गठन किया जायेगा। उन्होंने कहा राहुल गांधी ने लगातार सदन से लेकर सड़क तक केन्द्र सरकार के नाकामियों की धज्जियां उडाकर रख दी है। भाजपा राहुल गांधी से डरी हुई है,इस लिए अपने पार्टी के नेताओं से उनके खिलाफ अनर्गल बयानबाजी करवा रहे है। परन्तु कांग्रेस पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ कंघे से कन्धा मिलाकर खडे़ है।
माहरा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास भाजपा के खिलाफ सैंकड़ों मामले हैं केवल आप सबको इनके काले कारनामों को जनता तक पहॅुचाने का काम करना है।
करना माहरा ने कहा कि सहकारिता मजबूत है तो कांग्रेस मजबूत है। उन्होंने कहा जब देश आजाद हुआ तो हमारे नीतिनिर्धारकों ने तय किया कि सांमन्तवाद और पूंजीवाद कैसे सामाप्त होगा और कैसे गरीब और किसानों की भागीदारी हो, उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने लिए सहकारिता का गठन किया गया। परन्तु आज भाजपा की सरकार सहकारिता में भी अपनी मनमानी कर रही है। इनका मुकाबला करने के लिए सहकारिता से जुड़े हुए कांग्रेस के लोगों बढचढ़कर आगे आने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की बेटी अंकिता के हत्याकाण्ड का हवाला देते हुए कहा कि अपराधी को इतना वक्त दिया गया कि वह साक्ष्य मिटा सके,महत्वपूर्ण साक्ष्य बुलडोजर से तोड़कर नष्ट कर दिये गये। उन्होंने कहा कि सीसी टीवी कैमरा सहित कई साक्ष्य कोर्ट में महत्वपूर्ण हो सकते थे उन्हें नष्ट कर दिया गया। अपराधियों के मोबाइल और उनके संरक्षकों के मोबाइल गायब कर दिये गये। अपराधियों को पुलिस रिमांड में लेने में जान बूझकर विलंब किया गया। इतना सब होने के बावजूद भी आज तक महिलाओं के साथ बलात्कार,अत्याचार एवं उत्पीडन रोकने में राज्य सरकार नाकाम रही है। रोज आये दिन कहीं ना कहीं से महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार की घटनाओं से अखबार भरा रहता है।
उन्होंने कहा कि अधिकतर महिलाओं के साथ बलात्कार में भाजपा के नेताओं एव कार्यकर्ताओं का नाम आया हैं। परन्तु सरकार द्वारा ठोस कार्यवाही करने के बजाय उन्हें खुला संरक्षण देने का काम किया जा रहा है। कांग्रेस लगातार उक्त हत्याकाण्ड की जॉच सीबीआई से करवाने की मांग करती रही पर आजतक सीबीआई जॉच नही हुई है। आंखिर भाजपा सीबीआई की जॉच से क्यों डर रही है। आपने राज्य में लगातार हो रहे महिलाओं के साथ बलात्कार,अत्याचार और उत्पीड़न के मामलों को मजबूती के साथ विभिन्न मंचों पर उठाने का काम करना है।
बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री और निदेशक इफको मानवेन्द्र सिह ने किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी,देहरादून जिला सहकारी बैक के पूर्व अध्यक्ष के.एस.राणा,प्रदेश महामंत्री विरेन्द्र पोखरियाल,संजय किरोला,पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा,सुभाष बेहड़,विरेन्द्र सिंह रावत थोकदार,मोहन खत्री,सुरेन्द्र सिह नेगी,अरविन्द जाटवान,मनोज लोटियाल,अब्दुल रज्जाक,मनोज नौटियाल,ईश्वर पाल,स्वतंत्रता प्रकोष्ठ के प्रदेश मुरली मनोहर,तारा सिंह नेगी,विजय प्रताप मल, महिपाल सिंह,दीप शर्मा,कुलदीप कोहली,रमेश पंवार,संजय काला, आशीष उनियाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here