आचार्य शिव प्रसाद ममगाईं ने किया रूद्रप्रयाग जिले के कई गांव का भ्रमण,प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये विकास कार्यो से जनता को कराया अवगत

0
2129

चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद ममगाईं इन दिनों रूद्रप्रयाग जिले के दौरे पर है। जहां वह तमाम गांव के लोगों के से मिल रहे हैं। उनकी समस्याओं को सुन रहे है,साथ ही ग्रामीणों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं के बारे में बता रहे है। ताकि जो केन्द्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाएं ग्रामीणों के हित में चलाई जा रही है। ग्रामीण उनका लाभ उठा सकें।

सोमवार को जनपद रुद्रप्रयाग में अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान आचार्य शिव प्रसाद ममगाईं ने तुनेटा, सुमाड़ी,तिमली,चौरिया,घेंघड़खाल, सौंराखाल भरदार व अन्य ग्राम पंचायतों में कार्यकर्ता एवं आम जनता के साथ बैठक कर केन्द्र एवं राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं 2022 में बीजेपी की पुनः जीत के संबंध में चर्चा की।

आर्चाया शिव प्रसाद ममगाईं जखोली ग्राम के कई ग्राम सभाओ में आम जनमानस के साथ बैठक में  भाजपा सरकार के सुशासन एवं कार्यकाल के बारे में बताया। आचार्य जी ने कहा कि केन्द्र  में मोदी जी की सरकार की महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण लाभ उत्तराखंड को मिल रहा है जिसमें प्रमुख रूप से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, चारधाम रेल परियोजना,ऑल वेदर रोड, उत्तराखंड के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगी।

आचार्य ममगांई जी ने कहा कि उत्तराखंड में किसानों के लिए कल्याणकारी योजना के अंतर्गत लगभग आठ लाख से अधिक किसानों को 1 करोड़ 65 लाख की धनराशि वितरित की गई और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी द्वारा उत्तराखंड में महिला समूहों के लिए 5 लाख तक ऋण मुक्त कर और किसानों के लिए 3 लाख तक ऋण मुक्त कर की सुविधा के संबंध में जानकारी दी।

चौरिया ग्राम प्रधान हेमराज पुण्डीर एवं भरदार क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों व आम जनमानस ने क्षेत्र में पेयजल की कमी को प्रमुखता से उठाया जिस पर आचार्य जी ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया कि वह शासन में इस संबंध में शीघ्र से शीघ्र उचित कार्यवाही करवाएंगे ताकि क्षेत्र की समस्त जनता को पेयजल की समस्या से भविष्य में निजात मिल सके।

आपको बता दें कि आज देहरादून में पर्यटन बोर्ड की प्रस्तावित बैठक,जिसमें शामिल होने के लिए आचार्य जी देहरादून पहुंच रहे है। जहां पहुंचकर वह मुख्यमंत्री समिति तमाम प्रबुद्धजनों को अपने  रूद्रप्रयाग भ्रमण के बारे में जानकारी देंगे एवं उन्हें रूद्रप्रयाग की जनता की समस्याओं के अवगत भी कराएंगे।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान आचार्य ममगांईं  के साथ वाचस्पति सेमवाल सदस्य बाल आयोग उत्तराखंड, शशि नौटियाल, अमित रावत मंडल अध्यक्ष, सुनील लाल लड़ियासु, गिरीश लाल, हरीश लाल,लखपत लाल,रमेश नेगी,सुशील नेगी, जगदीश भट्ट,पी0डी0 भट्ट,प्रमिला देवी ग्राम प्रधान तिमली, सच्चिदानंद, उर्मिला भट्ट  प्रधान, रचना देवी भंडारी उपप्रधान,प्रीति भंडारी महिला मंगल दल अध्यक्ष,शिवचरण भट्ट, अनिल भट्ट,  धनवीर कुमार अध्यक्ष नवयुवक मंगल दल, मानवेंद्र भंडारी पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य,संजय बंगारी लावड़ी, वीर सिंह नेगी, सुजान सिंह नेगी, राजकुमारी देवी क्षेत्र पंचायत सदस्य, गुड्डी देवी, मनवर सिंह बिष्ट, सते सिंह नेगी, सूर्यप्रकाश, जय सिंह पुंडीर, भगत सिंह पुंडीर, शूरवीर सिंह नेगी,राजपाल सिंह, गुड्डी देवी ग्राम प्रधान, सुमन सिंह पंवार,दीपक पंवार,भगवान सिंह पूर्व प्रधान, आदि महानुभाव उपस्थित थे।