कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से मिल उद्यमी,मंत्री ने कहा-उद्यमियों को हर संभव मद्द एंव सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

0
753

इंडस्ट्रियल एसोशिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के प्रतिनिधियों ने गुरूवार को औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी से उनके न्यू कैंट रोड स्थित कैम्प कार्यालय में भेंट कर लघु एवं मध्यम उद्योगों से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया।

इंडस्ट्रियल एसोशिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया कि कोविड काल के दौरान सरकार द्वारा उद्योगों में उत्पादन जारी रखने हेतु सभी संभव प्रयास किए जिससे उद्योग जगत एवं उत्पादन पर विशेष असर नहीं पड़ा। परंतु छोटे एंव मझोले उद्योगों से संबंधित कई समस्याओं के स्थाई समाधान निकालने हेतु आज औद्योगिक विकास मंत्री से मुलाकात की।   

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि उद्योगों को विभिन्न विभागां से संबंधित अनुमतियां आसानी से दिलाने के लिए एकल विण्डो सिस्टम विकसित किया गया है। एकल विण्डो सिस्टम में सुधार हेतु अपने सुझाव दिए हैं। इसके अलावा विभिन्न प्रकार के लाईसेंस के रिन्युअल में छूट, इंडस्ट्रियल एरिया के नोटिफिकेशन के संबंध में, औद्योगिक आस्थानों से संबंधित शुल्क में रियायत एंव श्रृम कानूनों के संबंध में सुझाव दिए हैं। हमारी सरकार उद्योग प्रतिनिधियों के हितों की रक्षा करने एंव राज्य के औद्योगिक विकास के माध्यम से रोजगार श्रृजन सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्पित है। शीघ्र ही उद्योग जगत की समस्याओं के समाधान हेतु पुख्ता व्यवस्था बना ली जाएगी। उद्योग प्रतिनिधियों एवं सरकार के बीच लगातार संवाद का सिस्टम विकसित करते हुए राज्य के औद्योगिक विकास को सुनिश्चित किया जाएगा।