लंदन में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों ने उत्तराखंड के लिए भेजें 200 पल्स ऑक्सीजन मीटर,राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने जताया आभार

0
1819

इस समय पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जूझ रहा है। हर दिन हजारों लोगों को कोरोना संक्रमण की वजय से अपनी जान गंवानी पड़ रही है। लाखों लोग हॉस्पिटल में इस बीमारी से जूझ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से मनुष्य के शरीर में ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिरता बढ़ता है। ऑक्सीजन के तेजी से गिरने की वजह से जान जाने का खतरा रहता है। ऐसी स्थिति में ऑक्सीजन लेवल को मापना बहुत ज्यादा जरूरी है जो कि पल्स ऑक्सीजन मीटर से होता है।

इसे ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी विदेशों में रह रहे उत्तराखंडियों की संस्थाओं से इस संकट के समय में सहयोग करने का आग्रह किया था। जिसे स्वीकार करते हुए ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों ने उत्तराखंड के लिए 200 पल्स ऑक्सीजन मीटर भेंज है।

इस बारे में जानकारी देते हुए राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा हैं कि ‘अगर इसी तरह सहयोग मिलता रहा तो हम कोरोना महामारी को भी पराजित करेंगे और उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को भी मजबूत करेंगे। मैंने विदेश में रह रहे प्रवासी उत्तराखंडियों की संस्थाओं से इस कोरोना काल में चिकित्सा उपकरणों के सहयोग हेतु आग्रह किया था। जिसका सुखद परिणाम उदारता से सामने आया है। लंदन स्थित उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन के मित्रों ने 200 पल्स ऑक्सीमीटर त्वरित गति से भारतीय उच्चायोग में पहुंचा दिए हैं। जो प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य उत्तराखंड को प्रेषित किए जा रहे हैं।

 मैं उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन, लन्दन के बंधुओं का आभार प्रकट करता हूं कि वे इस संकट में अपनी जन्म भूमि के लिए चिंतित है। उनके इस सहयोग ने कोरोना से लड़ने की हमारी इच्छा शक्ति को मजबूत किया है। शीघ्र ही सिंगापुर, कनाडा व अन्य देशों के उत्तराखंडी समाज का भी सहयोग प्राप्त होगा।‘