उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू खत्म नई गाइडलाइन में मिली कई छूट,लेकिन फिर भी रहे संभलकर

0
651

उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू को लेकर कई छूट दी गई है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकडों के अनुसार राज्य में अभी भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा 89237 है। जिनमें 82117 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। राज्य में 4042 केस एक्टिव है। बुधवार की बात करें तो उत्तराखंड में कोरोना के 271 मामले सामने आए। देहरादून में 147,हरिद्वार में 24,पौड़ी में 13,उतरकाशी में 1 टिहरी 3,बागेश्वर में 4,नैनीताल में 22,अल्मोड़ा में 9,पिथौरागढ़ में 3,उधमसिंह नगर में 9,रुद्रप्रयाग में 11,चंपावत में 2 और चमोली में 23 मामले सामने आए है। जबकि राज्य में कोरोना से चार लोगों की मौत हुई है।

इन आंकडों के बीच उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की नई गाईडलाईन की जारी की जिसमें राज्य वासियों को कई जरूरी छूट दी गई है। शासन ने उत्तराखंड में लागू रात्रि कर्फ्यू को खत्म कर दिया है। जिम,शॉपिंग मॉल,सिनेमा हॉल,स्पा, सैल्यून,थियेटर और ऑडिटोरियम,खेल संस्थान,स्टेडियम और खेल के मैदान खुल दिए गए है।

राज्य में विवाह और सांस्कृति समारोह में लोगों की बाध्यता को भी समाप्त कर दिया गया है। होटल,रेस्टोरेंट और ढ़ाबे अपनी क्षमता के साथ चल सकेंगे। केंद्र और राज्य की परिक्षाओं के संचालन की अनुमति दी गई है। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित रहेगी। आंगनबाड़ी केंद्र 1 मार्च से खुल जाएंगे। राजनैतिक रैली और धरना प्रदर्शन पर रोक रहेगी। स्वीमिंग पूल,वाटर पार्क 28 फरवरी तक बंद रहेंगे। इस सब की बीच सरकार ने राज्य की जनता से अपील की हैं कि अभी को कोरोना संक्रमण पूर्ण रूप के खत्म नहीं हुई है। इस लिए सामाजिक दूरी और कोविड नियमों का पालन करते रहे।