उत्तरकाशी के राजकीय इंटर कॉलेज में दो दर्जन से अधिक छात्र कोरोना पॉजिटिव,स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

0
2229

कोरोना की वैश्विक महामारी के बीच आज पूरी दुनिया खड़ी है। विश्व में इस महामारी से निपटने के लिए कोरोना वैक्सीन लाने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। कई दिशों में तो कोरोना  वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है।कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए देशभर में जागरूकता अभियान चलाए जा रहे है। लेकिन इस बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से कोरोना को लेकर एक चौंकाने वाली खबर आ रही है।

कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड में 2 नवंबर को स्कूल खोले गए थे। पहले चरण में दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले गए थे। लेकिन इस बीच उत्तरकाशी के नौगांव ब्लाक के राजकीय इंटर कॉलेज कलोगी में 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव  पाए जाने से शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है

दरअसल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 21 दिसंबर को इन क्षेत्रों के स्कूलों में कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग की थी। जिसके बाद 26 दिसंबर को कोलगी राजकीय इंटर कॉलेज के 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसी के साथ जीआईसी उत्तरकाशी के दो छात्र भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तरकाशी के इन दोनों स्कूलों को एतिहातन बंद कर दिया गया है। इसी के साथ इन छात्रों के संपर्क में आए अन्य छात्रों और ग्रामीणों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है। इतनी बड़ी संख्या में स्कूल में छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने ने पूरे उत्तराकाशी जिले में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।  स्वास्थ विभाग की टीम इन क्षेत्र के आसपास के गांव और छात्रों से अपील कर रहा हैं कि कोई भी अपने गांव से बहार न निकले,मास्क का इस्तेमाल करें,अपने आसपास साफ़-सफ़ाई का ध्यान रखें, समय-समय पर साबुन और पानी से हाथ धोएं, सैनेटाइज़र से हाथों को अच्छी तरह साफ करें और उचित दूर बनाए रखें।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड में शनिवार को राज्य में 374 और नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा  89218 पहुंच गया है। प्रदेश में अभी तक 81154 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं और 5444 कोरोना संक्रमितों एक्टिव केस मौजूद है। कोरोना संक्रमितों का रेट 90.96 प्रतिशत पहुंच चुका है। जबकि राज्य में अभी तक 1476 कोरोना पॉजिटिव मरीजो की मौत हो चुकी है। इसी के साथ उत्तराखंड में अभी तक 1621876 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं,जबकि 13471 मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट आना अभी बाकी है।