देवभूमि फिर हुई शर्मसार,पौड़ी जिले में घर में घुसकर दिव्यांग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर,आरोपी फरार

0
1935

उत्तराखंड से लगातार देवभूमि को शर्मिंदा करने वाली खबरें आ रही है। कुछ दिन पहले हरिद्वार जिले में एक दरिंदे ने एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी थी। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तराखंड के पौड़ी जिले से एक और दुष्कर्म की हिला देने वाली खबर समाने आ रही है।

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के चिंडालू गांव से एक दिव्यांग नाबालिक बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। पौड़ी मुख्यालय से मात्रा 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थिति इस गांव में दिव्यांग के साथ हुई इस घटना के बाद से ग्रामीणों रोष व्याप्त है। गांव के लोगों इस घटना में शामिल दरिंदे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है।

परिजनों का आरोप है कि उनके गांव के पास के गांव के रहने वाले एक युवक ने उनकी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है। पीड़िता के पिता ने राजस्व पुलिस को नामजद तहरीर दी। पीड़िता बच्ची के पिता ने बताया कि वह जब अपनी पत्नी के साथ घर के बाहर आंगन में आग सेक रहे थे। तब उनकी नाबालिग दिव्यांग बच्ची घर के अंदर कमरे में थी। उसी दौरान आरोपित युवक सूरज कुमार निवासी चिंडालू गांव ने पीछे के दरवाजे से घर में घुसकर उनकी नाबालिग दिव्यांग बच्ची से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। जब वह कमरे के अंदर गए तो उनकी बच्ची ने घटना की जानकारी दी।

इस संबंध में राजस्व उपनिरीक्षक मो.नासिर ने बताया कि आरोपी सूरज कुमार एक आपराधिक प्रवृत्ति का युवक है। इस पर पहले भी मोबाइल चोरी और शराब तस्करी के आरोप है। इन मामलों में यह जेल भी जा चुका है। दिव्यांग बच्ची से दुष्कर्म की घटना को लेकर इस आरोपी के खिलाफ पोक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिव्यांग बच्ची के साथ हुई इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है। गांव के आप पास के ग्रामीण पुलिस-प्रशासन से दुष्कर्म के आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है। जबकि पुलिस का कहना हैं कि आरोपी की धरपकड़ के लिए कई जगह दबिश दी गई हैं,और बहुत जल्द आरोपी उनकी गिरफ्त में होगा।