झज्जर में शहीद के सम्मान में आयोजित रक्तदान शिविर में 79 युवाओं ने किया रक्तदान

0
467

झज्जर में जिला मुख्यालय के अंतिम छोर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धरौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति द्वारा 1965 भारत-पाक युद्ध में 6 सितंबर 1965 में देश की रक्षा के लिए लड़ते हुए शहीद हुए गांव धारौली के हवा सिंह लांबा के सम्मान में गांव धारौली के दादा जोहड़ वाले भवन में आयोजित रक्तदान में श्रीमती शर्मिला लांबा सहित 79 युवाओं ने रक्तदान किया।

मां-मातृभूमि सेवा समिति,वीरों की देवभूमि धारौली के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह लांबा ने जानकारी देते हुए बताया कि रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर रिलायंस डेवलपमेंट पब्लिक स्कूल, गिरधरपुर के चेयरमैन सुखबीर जाखड़ उपस्थित हुए। रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि सुखबीर जाखड़ ने स्वयं भी रक्तदान किया और कहा कि हमारे द्वारा दी गई रक्त की चंद बूंदों से अनमोल जिंदगियों को बचाया जा सकता है,इसलिए हर एक व्यक्ति को जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में 29 बार रक्तदान कर चुके रक्तदानी नितेश भौरिया,अर्बन युवा रेडीमेड स्टोर,कोसली में कपड़ों की मशहूर दुकान ने शिरकत की। रक्तदानी नितेश भौरिया ने इस मौके पर कहा कि कुछ लोग रक्तदान करने से डरते है,जबकि नि:संकोच रक्तदान करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्तिथ 16 बार रक्तदान कर चुके मास्टर धर्मवीर नाहरवाल गांव छप्पार ने शिरकत की। मास्टर धर्मवीर नाहरवाल ने कहा कि इस प्रकार के शिविर का आयोजन समय-समय पर होना चाहिए। 

इस मौके पर शिक्षा के साथ साथ सामाजिक सरोकार का दायित्व भी बेखुबी निभा रहे मास्टर हरबीर मल्हान,गिरधरपुर निवासी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता। रक्तदान शिविर में पहुंचे मास्टर हरबीर मल्हान ने कहा कि रक्तदान महादान है,इसलिए समय-समय पर सभी को रक्तदान करना चाहिए। दान किए गए रक्त से कई लोगों की जिंदगी बच सकती है।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी दिल्ली की ब्लड बैंक की टीम रक्त लेने के लिए आई व रक्तदाताओं की भूरी-भूरी प्रशंसा की। जिला रैडक्रास सोसायटी,झज्जर के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में 79 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। रक्तदानी कमलजीत कोसली ने रक्तदान शिविर में 22वीं बार रक्तदान किया। मुकेश यादव अंबोली ने शिविर में 20वीं बार रक्तदान किया। मां-मातृभूमि सेवा समिति,वीरों की देवभूमि धारौली के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह लांबा ने भी रक्तदान शिविर कार्यक्रम में 18वीं बार रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर के आयोजन को सफल बनाने के लिए रक्तदानी मास्टर हरबीर मल्हान गिरधरपुर निवासी,मास्टर रोहित यादव कोसली, धारौली से सोनू मोटर वाइंडिंग सेंटर कोसली तथा कोसली गांव के कमला मेडिकल स्टोर के विक्रम यादव ने भी विशेष सहयोग दिया।