Uttarakhand:-कांग्रेस की केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का धाम में पहुंच पूजा-अर्चना और जलाभिषेक के साथ सामापन

0
65

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में श्री केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा के दूरसे चरण के सामापन के अवसर पर श्री केदार धाम में पूजा अर्चना, जलाभिषेक कर केदारनाथ क्षेत्र के क्षेत्रपाल भैरव मन्दिर में न्याय की अर्जी लगाकर यात्रा का समापन किया गया। इस अवसर पर करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस के सैकडों कार्यकर्ताओं ने विश्व के कल्याण,भारत की खुशहाली एवं उत्तराखण्ड राज्य की समृद्वि तथा भाजपा को सदबुद्वि देने की कामना करते हुए कहा कि जो लोग हम सबके आस्था के प्रतीक केदारनाथ घाम को बॉटने का काम कर रहे हैं उन्हें भी केदारबाबा सदबुद्वि दे।


उन्होंने कहा बाबा केदार सबके हैं और उनकी कृपा दृष्टि सब पर बनी रहती है। उन्होंने यात्रा में शामिल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सफल यात्रा की बधाई और शुभकामायें देते हुए कहा कि अत्यधिक बरसात होने के बावजूद भी यात्रिओं का जोश बिल्कुल भी कम नही हुआ और बाबा के जयकारों के साथ यात्री आगे बढते गये और उनका उत्साह देखने लायक था।
करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा भैरव मन्दिर में अर्जी लगाकर न्याय की गुहार की है कि बाबा उन लोगों को सतबुद्वि दे जिन्होंने हमारी आस्था को चोट पहॅुचाते हुए हमारी भावनाओं से खिलवाड़ करने का काम किया है। उन्होंने कहा केदारनाथ धाम में कुछ कथाकथित लोगों द्वारा बहुमंजिली होटलों का अनाप सनाप निर्माण किया जा रहा है,जिसमें रोक लगनी चाहिए और बाबा केदार की दिल्ली पहॅुचाई गई शिला को वापस लाना चाहिए।
भाजपा की राज्य सरकार क्यूआर कोड के माध्यम से चन्दा ले रही है। एक तरह भाजपा कह रही है कि क्यूआर कोड को बन्द कर दिया गया वहीं दूसरी ओर क्यूआर कोड के माध्यम से अवैध वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कांग्रेस देवभूमि की संस्कृति धरोहर को बचाने के लिए संघर्ष करती रहेगी।
करन माहरा ने कहा चारधाम ना केवल राज्य बल्कि क्षेत्र की जनता का भी एक मात्र रोजगार का साधन हैं,उसे भी भाजपा सरकार ने बेरोजगारों से छिनने का काम किया है। भाजपा सरकार ने जिस तरह से केदारनाथ से शिला लेजाकर दिल्ली में स्थापना करने की नाकाम कोंशिश की इन्हें केदारबाबा कभी माफ नही करेंगे।
उन्होंने कहा भाजपा अपने स्वार्थ के लिए मन्दिरों का सहारा लेती रही है। राममन्दिर के नाम अरबों का चन्दा लिया गया आज तक उसका हिसाब किताब नही है। जल्दबाजी में राममन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा कर धर्मगुरूओं का भी अपमान किया गया और राममन्दिर के विकास के नाम पर अरबों का घोटाला किया गया। एक ही बरसात में मन्दिर की छत टपकने लगी है और सड़कों पर 10-10 फीट के गड्डे पडे़ है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भगवानों को भी ठगने का काम किया है। इनकी करनी और कथनी में धरती और आसमान का फर्क है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी सुरेन्द्र शर्मा ने भी पूजा-अर्चना कर बाबा केदार का अर्शीवाद लिया। उन्होंने कहा कि विश्व सनातन धर्म की आस्था के केन्द्र श्री केदारनाथ ज्योर्तिलिंग के साथ छेड़-छाड़ करते हुए नई दिल्ली में केदारनाथ शिला ले जाकर सदियों पुरानी वैदिक एवं सनातनी परम्पराओं को तोड़ते हुए मन्दिर के नाम पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में ज्योर्तिलिंग की स्थापना कर समस्त हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड किया गया है।
उन्होंने कहा कि केदारनाथ जाने वाला रास्ते के बुरे हाल हैं। दर्शनार्थियों को जाने आने में काफी कठिनाईयों का साामना करना पड़ रहा है। रास्ते में सरकार द्वारा कोई भी इंतजामात नही किये गये हैं। शर्मा ने उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को इस कठिन यात्रा को सकुशल तय करने के लिए बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि भाजपा के ऐसे कुकृत्य के लिए कांग्रेस सदैव लडाई लड़ती रहेगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सहप्रभारी सुरेन्द्र शर्मा,विधायक विक्रम सिंह नेगी,पूर्व विधायक रंजीत रावत,ललित फर्सवाण,सेवादल की चीफ हेमा पुरोहित, प्रदेश महामंत्री महेन्द्र सिंह नेगी गुंरूजी,प्रदीप थपलियाल,प्रवक्ता शीशपाल सिहं बिष्ट,सूरज सिंह नेगी,पीसीसी सदस्य यात्रा संयोजक राजपाल बिष्ट,जयेन्द्र रमोला,गोदावरी थापा,पिया थापा, उत्तरकाशी के पूर्व जिलाध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहित उनियाल,राकेश नेगी,राकेश राणा,दिनेश चौहान,अभिनव थापर,गिरीश पपनै,नवनीत सती,सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here