सिक्किम में सेना के जवानों को ले जा रहा ट्रक खाई में गिरा,कुमाऊं रेजिमेंट के दो जवान शहीद,तीन गंभीर रूप से घायल

0
1266

पूर्वी सिक्किम से बहुत ही दुःखद खबर आ रही है। जहां बुधवार को सेना के जवानों को ले जा रहा एक ट्रक 600 फुट गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में तीन जवान शहीद हो गए जबकि तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल जवानों को गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां से उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इलाज के लिए भेजा गया है।

सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से इसमें सवार दो जवान 7- कुमाऊं रेजिमेंट के थे। जिनमें बृजेश रौतेला रानीखेत के ताड़ीखेत विकासखंड के निवासी थे,जबकि दूसरे जवान हिमांशु नेगी रामनगर जिला नैनीताल के रहने वाले थे। सेना के जवानों को ले जा रहे इस ट्रक के खाई में गिर जाने से तीन जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों इस बारे में जानकारी दी कि यह दुर्घटना न्यू जवाहरलाल नेहरू रोड पर हुई। यह मार्ग गंगटोक को सोमगो झील और भारत-चीन सीमा के निकट नाथुला से जोड़ता है। अधिकारी ने बताया कि ट्रक में  कुमाऊं रेजिमेंट के छह जवान सवार थे। यह जवान गंगटोक की तरफ जा रहे थे। तभी चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और यह वाहन 600 फुट गहरी खाई में जा गिर गया। जिसमें चालक तथा दो अन्य जवानों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

सेना, बीआरओ,पुलिस और स्थानीय लोगों ने इस दुर्गम क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बचाव अभियान चलाया और तीन घायल सैनिकों को गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां से उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इलाज के लिए भेजा गया है।