भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अगस्त्यमुनि और कोटद्वार में किया जन-सभाओं को संबोधित कहा-कांग्रेस जाति-पाति,भाई-भाई के बीच लगाती लड़ाई

0
592

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को उत्तराखंड के अगस्त्यमुनि,चौबट्टाखाल और कोटद्वार में आयोजित जन-सभाओं को संबोधित किया और जनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार पुनःभारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ उत्तराखंड से राज्य सभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख्य अनिल बलूनी भी उपस्थित थे।

श्री नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड में बाबा केदार की इस पावन भूमि पर आकर हमेशा ही नई ऊर्जा और नई ताकत मिलती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बाबा केदारधाम में विकास का महायज्ञ जारी है। लगभग 8 साल पहले बाबा केदारनाथ धाम में जब भयानक त्रासदी आई थी,तब दुर्गम पहाड़,विपरीत भौगोलिक परिस्थितियां,मुश्किल मौसम को देखकर लोगों को लगा था कि उत्तराखंड में मौजूद केदारनाथ धाम में पुरानी रौनक अब नहीं लौट पाएगी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की संकल्प शक्ति ने एक स्वप्न को सत्य करके दिखा दिया। वर्ष 2013 की त्रासदी के बाद आज केदारनाथ धाम पूरी तरह से बदल गया है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने बाबा केदारनाथ धाम में आदि शंकराचार्य जी की दिव्य प्रतिमा का अनावरण किया। जब केदारनाथ धाम में त्रासदी हुई थी तो उसमें भी कांग्रेस के लोगों ने मलाई खायी थी और सबकुछ ऐसे ही उजड़ा हुआ छोड़ दिया था। ये प्रधानमंत्री जी हैं जिन्होंने इस पूरे दिव्य क्षेत्र का कायाकल्प किया। केदारनाथ धाम के विकास के लिए पहले फेज में 260 करोड़ रुपये और दूसरे फेज में 220 करोड़ रुपये दिए गए। बुनियादी इन्फ्रास्ट्रक्चर पर अलग से लगभग 130 करोड़ रुपये की परियोजना पर काम चल रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस भाई-बहन और परिवादवाद की पार्टी बनकर रह गई है। करप्शन व कमीशन कांग्रेस के ही पर्यायवाची हैं। कांग्रेस पर इंडियन नेशनल कांग्रेस नहीं,रीजनल कांग्रेस बन कर रह गई है और कांग्रेस से राष्ट्रीयता गायब हो चुकी है। कांग्रेस में लोग अपने आत्मसम्मान को गिरवी रख कर पार्टी में काम कर रहे हैं क्योंकि कांग्रेस की कोई विचारधारा तो है ही नहीं। एक तो कांग्रेस कभी भी अलग उत्तराखंड के पक्ष में रही नहीं और जब श्रद्धेय अटलजी ने उत्तराखंड बनाया तो उसके बाद से कांग्रेस ने उत्तराखंड को लूटने का ही काम किया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आज उत्तराखंड भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के रूप में स्थापित हुआ है और विकास की नित नई कहानियां लिख रहा है।

श्री नड्डा ने कहा कि अगला दशक उत्तरखंड का दशक है। प्रधानमंत्री जी ने के नेतृत्व में उत्तराखंड ने प्रदेश में विकास को एक नया आयाम दिया है। कांग्रेस जाति-पाति के बीच लड़ाई लगाती है,भाई-भाई में लड़ाई लगाती है,कांग्रेस मैदान और पहाड़ के बीच लड़ाई लगाती है। उनके लिए विकास का मतलब कांग्रेस के एक परिवार का विकास है। भारतीय जनता पार्टी के लिए विकास का मतलब जन-जन का सर्वांगीण और सर्व-स्पर्शी विकास है। कांग्रेस झूठे और लोक-लुभावन नारा देती है,भाजपा विकास को जमीन पर उतार कर दिखाती है। हमारा एक ही मंत्र है -सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास। हम गाँव,गरीब,किसान, दलित,आदिवासी, पिछड़े और समाज के अंतिम पायदान पर छूट गए व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा में शामिल करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए घर बनवाये और हर घर में बिजली,पानी,गैस,शौचालय और आयुष्मान कार्ड का प्रबंध किया। हमने विकास जाति या धर्म देख कर नहीं की बल्कि जन-जन के घर-घर तक विकास पहुंचाया।

उन्होंने कहा कांग्रेस के नेता चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए थे इसलिए उन्हें गरीबी के दर्द का पता नहीं है। नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश भर में लगभग 11 करोड़ इज्जत घर बनवा कर महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया। उत्तराखंड में भी लगभग 20 लाख इज्जत घर बने। देश भर में उज्ज्वला योजना के तहत लगभग 9 करोड़ गैस कनेक्शन वितरित किये गए जिसमें से अकेले उत्तराखंड में 36 लाख कनेक्शन दिए गए। आज भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार में उत्तराखंड में घर-घर स्वास्थ्य बीमा का कवच दिया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में हाइवे का जाल बिछाया जा रहा है। यह केवल सड़क नहीं बल्कि विकास की गंगा है। चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड जल्द ही बन कर तैयार होने वाली है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग और टनकपुर-बागेश्वर रेलवे लाइन पर तेज गति से काम जारी है। ऋषिकेश में एम्स बनने के बाद अब उधम सिंह नगर में एम्स का नया सैटेलाईट सेंटर स्थापित किया गया है। श्री नड्डा ने कहा कि हमारे राज्य सभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने दुर्गम स्थानों पर आईसीयू की व्यवस्था कराई है। हमारी राज्य सरकार ने हर जिले में स्वास्थ्य इन्फ्रा को मजबूत करने का कार्य किया है। इस बार हमने अपने दृष्टि पत्र में वादा किया है कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने पर हर जिले में  एक मेडिकल कॉलेज स्थापित किया जायेगा। इस बार के बजट में पर्वतीय राज्यों में 60 किमी रोपवे के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। इसके तहत उत्तराखंड में भी चार रोपवे मार्ग बन रहे हैं। चार धाम के अलावा उत्तराखंड में सैन्य धाम भी बन रहा है। जहाँ घर-घर से प्रहरी देश की सीमाओं की सुरक्षा में लगा हो और वहां कोई सैन्य धाम न हो, इसकी कल्पना ही नहीं की जा सकती। ये भारतीय जनता पार्टी की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार है जिसने 1972 से लंबित वन रैंक, वन पेंशन की मांग को पूरा किया। अब तक इस योजना पर लगभग 42,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये जा चुके हैं। उत्तराखंड में भी लगभग 1.16 लाख जवान इससे लाभान्वित हुए हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में तो ऐसे रक्षा मंत्री भी रहे जो यह दलील देते रहे कि सीमा पर विकास नहीं करना ही उनकी नीति है। कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि टैंक खरीदने से,प्लेन खरीदने से,हेलीकॉप्टर खरीदने से देश मजबूत नहीं होता। क्या ऐसी पार्टी उत्तराखंड को, देश की सीमाओं को सुरक्षित रख सकती है? कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार के 10 वर्षों तक कोई रक्षा सौदा नहीं किया गया। हमारे जवानों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट्स तक नहीं थे। केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार आने के पश्चात् न केवल राफेल जैसे फाइटर प्लेन्स वायुसेना के बेड़े में शामिल हुए,बल्कि तमाम तरह के अस्त्र-शस्त्र से सेना के तीनों अंगों को सुसज्जित किया गया। आज हम बुलेट प्रूफ जैकेट्स के मामले में आत्मनिर्भर हैं और उसका निर्यात भी कर रहे हैं। चीन और पाकिस्तान से लगी सीमा पर 1400 किमी लंबा ऑल वेदर रोड बनाया गया है, हवाई पट्टियों का विकास किया गया है, टनल्स बनाए गए हैं और तमाम बुनियादी सुविधाओं को बेहतर किया गया है।

श्री नड्डा ने कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं,जिन्होंने धारा 370 को धाराशायी किया, भगवान् श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर का शिलान्यास किया,ट्रिपल तलाक को खत्म किया,बाबा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया और बाबा केदारनाथ धाम का पुनर्विकास किया। ये कांग्रेस पार्टी है जिसने प्रभु श्रीराम के मंदिर को अटकाने, लटकाने और भटकाने का पाप किया था जबकि श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने हर तरह से देश की सुरक्षा और संस्कृति की रक्षा की है।

आम बजट 2022-23 की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगले एक साल में लगभग 20,000 करोड़ रुपये की लागत से 25,000 किमी हाइवे बनाया जाएगा। गति शक्ति योजना और प्रोडक्ट लिंक इंसेंटिव के माध्यम से लगभग 60 लाख नए रोजगार सृजित करने की योजना बनी है। लगभग 48,000 करोड़ रुपये की लागत से इस वर्ष प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के लिए 80 लाख घर बनाये जायेंगे। 7,000 करोड़ रुपये की लागत से इस वर्ष लगभग चार करोड़ घरों में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।

कोरोना वायरस महामारी की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने समय पर साहसिक निर्णय लेते हुए न केवल 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित की बल्कि गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के लगभग 80 करोड़ नागरिकों की दो वक्त की रोटी की भी चिंता की। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिनकी प्रेरणा से नौ महीने में ही दो-दो मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन बन कर तैयार हुआ। अब तक देश में लगभग 170 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर किये जा चुके हैं। विपक्ष ने वैक्सीन को लेकर भी देश भर में राजनीति की। किसी ने इसे मोदी वैक्सीन बताया, किसी ने इसे भाजपा की वैक्सीन बताया तो किसी ने वैक्सीन की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाये। इन लोगों ने देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास किया। ये अलग बात है कि इन लोगों ने चुपके-चुपके वैक्सीन लगवा लिया। आज मैं उनसे पूछ रहा हूँ – कैसी लगी मोदी वैक्सीन। आप सब 14 फरवरी को कमल पर बटन दबाकर ऐसे लोगों को दूसरा डोज लगा दो।

आज उत्तराखंड में लॉ यूनिवर्सिटी बन रही है,प्लास्टिक इंजीनियरिंग का संस्थान बन रहा है,कोस्ट गार्ड रिक्रूटमेंट सेंटर बन रहा है,नेचुरल फाइबर का संस्थान अल्मोड़ा में बन रहा है,उधम सिंह नगर में नया एयरपोर्ट बन रहा है और बद्रीनाथ धाम का भी विकास हो रहा है। मैं आप सबसे विनम्र निवेदन करता हूँ कि आप उत्तराखंड में विकास के आयाम को एक विराट स्वरूप देने के लिए एक बार पुनःप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त कीजिये।