भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने ली निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों की क्लास कहा,जन कल्याण योजनाओं को आम जन तक पहुंचाएं

0
924

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने उतराखंड दौरे के दूसरे दिन जिला पंचायत अध्यक्ष,मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष,नगरपंचायत अध्यक्ष,ब्लॉक प्रमुख,जिलों के सहकारी बैंकों के चेयरमैन के साथ आयोजित बैठक में उनके द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी ली और सरकार की विकास योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होंने कहा कि निकाय और पंचायतों से जुड़े प्रतिनिधि सही मायनों में जमीन से जुड़े होते हैं, क्योंकि वो निचले स्तर पर चुनाव लड़कर आते हैं।

उन्होंने कहा कि जनप्रिनिधियों को अपने क्षेत्र में चल रहे सभी विकास कार्यों की पूरी जानकारी होनी चाहिए। कार्यों की जानकारी के साथ उन्हें लगातार निरीक्षण भी करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे विकास कार्यों की गुणवत्ता भी बनी रहेगी और जनता से जुड़ाव भी। उन्होंने राज्य व केंद्र सरकार के लाभार्थियों से भी निरंतर संपर्क व संवाद कायम करने की जरूरत पर जोर दिया।

उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की और जन प्रतिनिधियों को इनको व्यापक प्रचार करने को कहा। उन्होंने आगामी विधान सभा चुनावों के मद्देनजर जी जान से जुटने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की निगरानी और उसका लाभ किस तरह आम व्यक्ति को मिल रहा है इस पर विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा  निकाय प्रतिनिधि राजनीति की पहली कड़ी है। श्री कौशिक ने कहा कि प्रतिनिधि लोगो के बीच जाकर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों को बताए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा सरकार की योजनाएं जनप्रतिनिधियों के माध्यम से ही प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाई जा सकती है। उन्होंने कहा आप सभी प्रतिनिधि सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि सरकार की योजनाओं का लाभ उन्हीं लोगों तक पहुंचाएं जिन्हें वास्तव में उनकी आवश्यकता है।  सरकार ने बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य किए हैं। समाज के गरीब और मजदूर वर्ग तक सीधे योजनाओं का लाभ पहुंचा है। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने किया।