मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा और केंद्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद से भेंट कर कई मुद्दों पर की चर्चा

0
844

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा से शिष्टाचार भेंट कर उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इसी के साथ श्री रावत ने केन्द्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी, संचार,विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद से भी भेंट की।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि उत्तराखण्ड में state led मॉडल के अन्तर्गत भारत नेट फेज-2 परियोजना की सैद्धांतिक स्वीकृति पूर्व में प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने परियोजना की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान किये जाने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड राज्य में ‘‘इण्डिया एंटरप्राइजेज आर्किटैक्चर परियोजना’’ की स्वीकृति प्रदान करने का भी अनुरोध किया। इससे कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि विभागों की कार्य प्रणाली के कम्यूटीकरण में मदद मिल सकेगी।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने  FTSCs के गठन एवं इनके संचालन हेतु वांछित धनराशि उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से राज्य के 10 जनपदों के लिए 78 नोटरी पदों के सृजन पर सहमति प्रदान करने के साथ ही जिला नैनीताल हेतु 04 नोटरी पदों के सृजन के लिए भेजे गये प्रस्ताव को अनुमोदित करने का अनुरोध किया।