मुख्य सचिव ने केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण,अधिकारियों शीर्ष प्राथमिकता के साथ कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश

0
496

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस.संधु द्वारा गुरूवार को केदानाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने निर्माण कार्यों से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को दिए।


मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा के दृष्टिगत धाम में चल रहे कार्यों एवं व्यवस्थाओं का बारीकी से स्थलीय निरीक्षण किया गया। इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी सहित उपस्थित संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी मनुज गोयल को निर्देश देते हुए कहा कि श्री केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण से संबंधित कार्यों की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने, विद्युत व्यवस्था को सुचारू रखे जाने तथा कार्य कर रहे मजदूरों को स्वास्थ्य सुविधा सहित रहने व खाने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

श्री केदारनाथ धाम के अंतर्गत समस्त यात्रा मार्ग में नेटवर्क की उचित व्यवस्था को लेकर भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं लो.नि.वि. के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि धाम में चल रहे कार्यों के दृष्टिगत पर्याप्त संख्या में जेई की तैनाती भी सुनिश्चित की जाए। यदि किसी जेई को पूर्व में तैनाती के निर्देश दिए गए हैं और उनके द्वारा अपनी तैनाती नहीं दी गई है तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाए। मुख्य सचिव द्वारा यात्रा के दौरान बेहतर स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं को लेकर भी जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर,मुख्य अभियंता लो.नि.वि. अहमद,जिलाधिकारी मनुज गोयल,संयुक्त सचिव केदारनाथ उत्थान ट्रस्ट, अधीक्षण अभियंता लो.नि.वि.राजेश चंद्र शर्मा,उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा,अधिशासी अभियंता लो.नि.वि.प्रवीण कर्णवाल, अधिशासी अभियंता विद्युत डी.एस.चौधरी,जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार सहित अन्य विभागीय व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here