पौड़ी गढ़वाल में फिर फटा बादल,पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर आमसेरा में बादल फटने से भारी नुकसान,पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग बंद

0
2430

उत्तराखंड में बादल फटने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। देवप्रयाग,चमोली,टीहरी और पिथौरागढ़ में बादल फटने के बाद से हुई तबाही के बाद। पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर बैंग्वाड़ी गांव के आमसेरा में रविवार सुबह-सुबह बादल फटने से भारी तबाही की खबर आ रही है। जिसके बाद पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग बंद हो गया है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग में उत्तराखंड में 2 जून तक बारिश, बर्फबारी और आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार सभी पर्वतीय जिलों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून समेत  पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ, चम्पावत में कई जगह तेज बारिश की संभावना है साथ ही रविवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली, बारिश व चालीस किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है।

इसी का परिणाम हैं की आज पौड़ी जनपद के  पौड़ी-श्रीनगर के बैंग्वाड़ी गांव के नजदीक आमसेरा में सुबह-सुबह भारी बारिश के साथ बादल फटने से भारी तबाही हुई है। जिसके बाद सड़क पर भारी मलबा आने से पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग बंद फिलहाल बंद हो गया है। मौके पर मौजूद हमारे संवाददात सोनू वर्मा ने बताया हैं कि पौड़ी जिले में रात से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते रात लगभग चार से पांच बजे के बीच बैंग्वाड़ी गांव के नजदीक आमसेरा में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। जिस में कई गौशालाएं पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई है। जिसमें कई मवेशी फंस गए थे। जिन्हें ग्रामीणों ने निकाल लिया है। बादल फटने से जन एवं पशु हानि नहीं हुई है। हांलिक बादल फटने से मलबे में कुछ वाहन दबे हुए है। सड़क किनारे खड़ी कई गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

बादल फटने से बैंग्वाड़ी गांव को जाने वाली सड़क मलबा आने से बंद हो गई है। पौड़ी-श्रीनगर रोड़ पर फिलहाल यातायात भी पूरी तरह बंद है। इसी के साथ बद्रीनाथ हाइवे बंद हो गया है। पौड़ी जनपद के पौड़ी-श्रीनगर के बैंग्वाड़ी गांव के नजदीक आमसेरा में बादल फटने की सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासन के साथ ही एसडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पोड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर आए मलबे को हटाने का कार्य शुरु कर दिया गया है।