कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गढ़ी कैंट में किया ओवरहैड टैंक का भूमिपूजन

0
920

उत्तराखंड के औद्योगिक विकास तथा सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी द्वारा रविवार को गढ़ी कैंट स्थित शहीद दुर्गामल पार्क में 413.33 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ओवरहैड टैंक का भूमिपूजन कर निमार्ण कार्य का षुभारम्भ किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब मैं चुनाव के समय यहां जनसम्पर्क कर रहा था तो स्थानीय नागरिकों ने मुझे अपनी बोली में कहा था कि ‘‘और कुछ चाईनो ना, पानी मात्र चाईनो छः’’। इसीलिए मैंने चुनाव जीतने के तत्काल बाद ही क्षेत्र की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान निकालने के लिए ओ0एन0जी0सी0 के सहयोग से ट्यूबवेल निर्मित करवाया था। इससे पेयजल की उपब्धता तो सुनिश्चित हुई है परंतु पहुंच को बढ़ाने के लिए ओरहैड टैंक निर्मित करवाया जाना आवश्यकता बन गई थी। आज इस ओरहैड टैंक का भूमि पूजन किया गया है, मुझे भरोसा दिलाया गया है कि दिसम्बर तक यह बन कर तैयार हो जाएगा। इसी प्रकार कुठालगेट, अनारवाला और दून विहार की पेयजल योजनाओं तथा जहां आवश्यतानुसार ट्यूबवेल भी पूर्व में ही स्वीकृत करवा दी गई हैं। मुझे प्रसन्नता है कि इन योजनाओं के माध्यम से पूरे क्षेत्र की पेयजल समस्या का समाधान हो जाऐगा।

पेयजल निगम के अधीक्षण अभियंता सुभाष चंद्रा द्वारा कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया गया कि 1300 किलो लीटर क्षमता वाले इस ओवरहैड टेंक का निमार्ण आगामी छः माह में अर्थात दिसम्बर 2021 में पूर्ण कर इसे पेयजल सेवाएं देने हेतु उपलब्ध कर दिया जाएगा। इस ओवरहैड टेंक के माध्यम से गढ़ी कैंट, डाकरा क्षेत्र की लगभग 50 हजार की आबादी को पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर छावनी परिशद देहरादून के पूर्व उपाध्यक्ष विश्णु गुप्ता, सी0ई0ओ0 कैंट तनू जैन, ई0ई0 दीपक मलिक, अरविंद सजवाण, सत्येन्द्र कुमार, मेघा भट्ट, मनोज क्षेत्री, निर्मला, राजेन्द्र कौर सौंधी सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।