काम की खबर,उत्तराखंड में बिना रजिस्ट्रेशन के नहीं मिलेगी एंट्री,परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश

0
1382

उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमणों के मामलों को देखते हुए। उत्तराखंड परिवहन विभाग ने बहुत ही महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है। जिसके तहत अब उत्तराखंड आने वाले सभी यात्रियों और वाहनों को देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना अनिर्वाय होगा।

उत्तराखंड परिवहन विभाग के अनुसार राज्य में आने वाले यात्री और वाहन को इस पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य होगा। जिसके बाद ही यात्रियों और वाहनों को राज्य में प्रवेश करने दिया जाएगा।
कैसे करें रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि इस पोर्टल पर पंजीकरण करना बहुत आसान है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन का कैमरा ऑन कर,दिए गए क्यू आर (QR) कोड को स्कैन करना है। जिसके बाद अपने मोबाइल पर स्मार्ट सिटी देहरादून के पोर्टल खुलने के बाद उत्तराखंड में प्रवेश करने से पहले सुबह का पंजीकरण स्मार्ट सिटी पोर्टल पर कर ले। इसके बाद ही आपको उत्तराखंड में प्रवेश करने दिया जाएगा। यह भी ध्यान रखिए कि आप उत्तराखंड आ रहे हैं तो  कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट भी साथ रखें। इसी के साथ स्मार्ट सिटी देहरादून पोर्टल पर अनिवार्य रजिस्ट्रेशन कराना होगा।