उत्तराखंड में टूटे कोरोना के पिछले सारे रिकॉर्ड,24 घंटे में मिले रिकॉर्ड 4807 केस,फिर पहाड़ के खेत-खलिहानों तक पहुंचने लगा है कोरोना

0
1130

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचा दिया है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों ने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। राज्य में पहली बार 24 घंटे के अंदर 4807 नए संक्रमित मरीज आए हैं और  34 मरीजों की मौत हो चुकी है। यही नहीं धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण उत्तराखंड के दूरस्त ग्रामीणों में क्षेत्रों में खेत-खलिहानों तक पांव पसारने लगा है।

उत्तराखंड में बुधवार को एक बार फिर से कोरोना बंम फूटा है। राज्य में बुधवार को 4,807 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। ऐसे पहली बार हुआ हैं कि राज्य में एक साथ इतने संक्रमित मरीज सामने आए हैं। नए संक्रमित मरीजों के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। इसी के साथ राज्य में बुधवार को 34 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

उत्तराखंड में कुल संक्रमित मरीजों की बात करें तो राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 34 हजार के पार हो गई हा। राज्य में अब तक 1 हजार 953 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि आज 894 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए है। यदि स्वस्थ हुए मरीजों की बात करें तो राज में राज्य में अब तक 1 लाख 4 हजार 527 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं,यानि 78 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। कुल एक्टिव केसों की बात करें तो राज्य में कुल 24 हजार 893 केस एक्टिव है।

राजधानी देहरादून में सर्वाधिक 1876, नैनीताल में 818, हरिद्वार में 796, उधमसिंह नगर में 602,  पौड़ी में 217, टिहरी में185,अल्मोड़ा में 99, उत्तरकाशी में 75,चमोली में 61,रुद्रप्रयाग में 52 पिथौरागढ़ में 18, चंपावत में 10 और बागेश्वर में 8 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

खेत-खलिहानों तक पहुंचने लगा है कोरोना

उत्तराखंड में तेजी के साथ बढ़ते कोरोना के मामले अब डराने लगे है। सबसे चौकाने वाली खबर यह हैं कि कोरोना की लहर एक बार फिर से उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में तेजी से फैलने लगा है। चमोली जिले के विकासखंड पोखरी के तोणजी गांव निवासी 62 वर्षीय बैसाखू लाल की बीते रोज कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से तोणजी गांव में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ ही कोरोना वायरस के दो नये मामलों की भी पुष्टि हुई है।