किस सीट से विधायक बनेंगे मुख्यमंत्री तीरथ रावत,जल्द होगा फैसला,पांच विधायक सीट छोड़ने के लिए तैयार

0
1412

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से सांसद और अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत किस सीट से विधायक का चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए उत्तराखंड बीजेपी में मंथन शुरू हो गया है। बताया जा रहा हैं कि बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट,कोटद्वार के विधायक कैबिनेट मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत और भीमताल के विधायक रामसिंह कैड़ा तीरथ सिंह रावत ने के अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार है। अब देखने वाली बात यह हैं कि आखिर पार्टी आलाकमान क्या तय करता है। उत्तराखंड बीजेपी का कहना हैं कि यह फैसला बहुत जल्द ले लिया जाएगा कि मुख्यमंत्री विधानसभा की किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इस बारे में जब उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से पूछा गया तो उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री जी के उपचनाव लड़ने को लेकर बहुत जल्द फैसला ले लिया जाएगा। इस बारे में मुख्यमंत्री तीरथ रावत जी से उनकी बातचीत हो चुकी है और बहुत जल्द यह आपके सामने आ जाएगा की मुख्यमंत्री किस सीट से उप चुनाव लड़ेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के लिए बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट,कोटद्वार के विधायक कैबिनेट मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत और भीमताल के विधायक रामसिंह कैड़ा के अलावा दो और विधायकों ने मुख्यमंत्री को उनकी सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की है। अब यह निर्णय मुख्यमंत्री जी को लेना हैं कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब हमारा पूरा ध्यान कोरोना महामारी से राज्य को उबारने की है। जिसके लिए हस स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

आपको बता दें कि संवैधानिक बाध्यता के मुताबिक छह माह के भीतर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को विधानसभा का सदस्य बनना है। उनका दो माह का कार्यकाल पूरा हो चुका है। अगले चार माह के भीतर उन्हें विधानसभा की किसी सीट से चुनाव लड़ना होगा। ऐसे में सियासी गलियारों में यह सवाल तैरना लाजिमी है कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे।