उत्तराखंड का सम्मानः-कोलकाता पीपुल्स फिल्म फेस्टिवल एवं इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ भुवनेश्वर में प्रदर्शित होगी गढवाली शार्ट फिल्म “कुलैं डाळा तौळ कुछ नि जमदू”

0
118

कोलकाता में आयोजित होने वाले 10वें पीपुल्स फिल्म फेस्टिवल एवं इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ भुवनेश्वर से उत्तराखंड के लिए सम्मान की खबर है। जिसमें युवा फ़िल्म मेकर सचिन राणा द्वारा निर्देशित ग़ढ़वाली शार्ट फ़िल्म “कुलैं डाळा तौळ कुछ नि जमदू”(नथिंग ग्रो अंडर द पाइन ट्री) को कोलकाता पीपुल्स फिल्म फेस्टिवल एवं इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ भुवनेश्वर में प्रदर्शन के लिए चयनित किया गया है। जो आगामी 25 जनवरी को कोलकाता और 27 जनवरी को भुवनेश्वर में प्रदर्शित होगी।


आपको बता दें कि नथिंग ग्रो अंडर द पाइन ट्री “कुलैं डाळा तौळ कुछ नि जमदू”दो बहनों की कहानी पर आधारित फ़िल्म है। जिसमें समाज में जनित उन भ्रान्तियों को उजागर किया गया है,जो अपने नीचे नए विचारों और भावनाओं को पनपने नहीं देता है। साथ ही फ़िल्म में बाल मन के उथल-पुथल और भोले-पन को भी समझाने की कोशिश की गई है,बालमन एक ऐसा भोलापन जो उम्र के बढ़ने के साथ सामाजिक यथार्थ में कहीं ग़ायब सा होता चला जाता है।
इस फ़िल्म में आकृति राणा,सोनी राणा और सह भूमिका में राजेंद्र सिंह राणा,देवेश्वरी देवी राणा,भरत सिंह राणा और सुरमा देवी राणा मुख्य भूमिका में है। फ़िल्म का फिल्मांकन ग्राम ग्वाड़ मटई,बैरासकुण्ड चमोली में हुआ है।


फ़िल्म का निर्माण रैंन डॉग स्टूडियो दिल्ली (सचिन राणा) और सिल्वर कॉर्ड स्टूडियो देहरादून(यस्वश्वी जुयाल) के बैनर तले हुआ है,और फ़िल्म के निर्माता है सरोजनी राणा,यस्वश्वी जुयाल और राघव जुयाल।