उत्तराखंड विधानसभा चुनाव-भाजपा में तेज हुआ नाराज नेताओं का असंतोष,वरिष्ठों को दी गई मनाने की जिम्मेदारी

0
801

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 59 उम्मीदवारों के नाम है। बीजेपी ने अपनी इस पहली लिस्ट में 59 में से 15 ब्राह्मण चेहरों और 3 बनिया चेहरों को टिकट दिया है। जबकि इस बार 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट आने के बाद से पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में असंतोष देखा जा रहा है। जिसे लेकर ये अपनी नाराजगी केंद्रीय नेतृत्व,प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और मुख्यमंत्री के सामने जता चुके है।

बीजेपी की थराली से विधायक मुन्नी देवी और द्वारहाट से  महेश नेगी ने अपने  तेवर तल्ख करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना रहे है। नरेंद्र नगर से पूर्व विधायक ओम गोपाल पार्टी छोड़ने पर आमादा है। इसी के साथ भीमताल,पिथौरागढ़,गदरपुर,कपकोट,नरेंद्रनगर,गंगोत्री,यमुनोत्री,कर्णप्रयाग,केंट, रायपुर और  धर्मपुर सीट पर बढ़ते असंतोष के कारण बीजेपी असहज हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी में फैल रहे इस असंतोष के बीच पार्टी ने असंतुष्टों को मानने के लिए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिश,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसदों को जिम्मेदारी सौंपी है। ताकि इन लोगों को मना कर एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को उत्तराखंड में एक बार फिर से विजय बनाने के लिए कार्य किया जा सके।