राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में बच्चों के लिए किया खिचड़ी कार्यक्रम का आयोजन

0
1223

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने शुक्रवार को राजभवन में मकर सक्रान्ति के अवसर पर बच्चों के लिये खिचड़ी कार्यक्रम का आयोजन किया। सेवा भारती संस्था के 100 से अधिक बच्चें इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुये ।

बच्चों का उत्साहवर्द्धन करते हुये राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि बच्चे सफल लोगों से प्रेरणा लें। बच्चे जीवन में बड़े सपने देखे तथा उनको पूरा करने के लिये परिश्रम, लगन तथा निष्ठा से कार्य करें। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बच्चों से अपने आस-पास के जरूरतमंद लोगों की बढ़-चढ़ कर मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बाल्यकाल से ही समाज सेवा, पर्यावरण संरक्षण, मानव कल्याण के कार्यों में सक्रिय योगदान दें।

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने बच्चों को अन्नपूर्णा सांई ट्रस्ट द्वारा भेंट किये गये न्यूट्रिशन पाउडर, पंजाबी महासभा द्वारा भेंट किये गये टैªक सूट भी वितरित किये। इसके साथ ही राज्यपाल ने सेवा भारती की शिक्षिकाओं को शाॅल भेंट किये। ज्ञातव्य है कि राज्यपाल श्रीमती मौर्य समय-समय पर जरूरतमंद बच्चों को राजभवन में आमंत्रित करती है तथा उनके साथ समय व्यतीत करती हैं।

इस अवसर पर सेवा भारती संस्था से डॉ0अभय,पंजाबी महासभा से राजीव, अन्न्पूर्णा सांई ट्रस्ट से अरूण प्रसाद, पदाधिकारी तथा अन्य सदस्य, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रान्त प्रचारक युद्धवीर, क्षेत्र प्रचार प्रमुख जगदीश जी तथा क्षेत्र कार्यवाहक शशिकान्त दीक्षित आदि उपस्थित थे।