Lok Sabha Election2024:-बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी के भाजपा में शामिल होने के बाद,उत्तराखंड में कांग्रेस को लग सकते है अभी और झटके,भाजपा के संपर्क में है कई नेता

0
62

उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस बीच प्रदेश में चुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। इस क्रम कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे का सिलसिला तेज हो गया है। पिछले सप्ताह कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण,मालचंद और लक्ष्मी राणा समेत अन्य कई नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इसके बाद बद्रीनाथ से विधायक रहे राजेन्द्र भंडारी ने भी रविवार को कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया।


जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दलबदल कानून के अंतर्गत राजेंद्र भंडारी की सदस्यता निरस्त करने की मांग की थी। इसी के साथ विधानसभा अध्यक्ष ने श्री भंडारी का इस्तीफा मंजूर कर लिया और अब 17 मार्च से बद्रीनाथ विधानसभा सीट रिक्त हो गई। इस बीच खबरें यह भी हैं कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे भाजपा में शामिल हो सकते है। बताया जा रहा हैं कि कांग्रेस के आधा दर्जन से ज्यादा नेता भाजपा के संपर्क में हैं, जिनमें कुछ विधायक भी शामिल बताए जा रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में कांग्रेस को कुछ बड़े झटके लग सकते हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक राजेंद्र भंडारी के पार्टी में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हार्दिक स्वागत किया है। उन्होंने अन्य पार्टियों में शेष बचे नेताओं से भी विकसित भारत निर्माण के बड़े मिशन पर मोदी परिवार में सहभागी बनने का आह्वाहन किया है।
श्री भट्ट ने कहा,विकसित भारत एवं उत्तराखंड के संकल्प पूर्ति के लिए कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के नेताओं का आगे आना मोदी जी के तीसरी बार पीएम बनने की गारंटी है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा,राजेंद्र भंडारी के पास लंबा सामाजिक एवं राजनैतिक अनुभव है,जिसका लाभ पार्टी को चुनावों में मिलने वाला है।
उन्होंने कहा,मोदी के भाजपा परिवार में शामिल होने वालों का आंकड़ा अब 12 हजार के पार पहुंच गया है। हम इसे आंकड़ों से बढ़कर मोदी जी के नेतृत्व 2047 तक विकसित और समृद्ध भारत आंदोलन की सफलता का प्रमाण बताया। उन्होंने कहा, हमे विगत दो चुनावों से हासिल जीत से 5 लाख अधिक मतदाताओं का आशीर्वाद मोदी जी के लिए हासिल करना है। हमारा प्रयास मात्र जीत के नए रिकॉर्ड बनाना ही नहीं है बल्कि देश को परम वैभव दिलाने वाले मोदी जी के हाथों को अधिक मजबूत करना है।
उन्होंने कहा सबका साथ,सबका विश्वास और सबका विकास,सरकार के साथ पार्टी का भी वो सिद्धांत है जिसके तहत हम मतदान से एक दिन पहले तक सभी राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का अपने परिवार में स्वागत के लिए उत्सुक हैं।
श्री भट्ट ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों के अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकसित और सशक्त भारत निर्माण में साथ आने का आग्रह किया। साथ ही कहा,यही समय है,सही समय है राष्ट्र निर्माण के मिशन का हिस्सा बनकर अपना अमूल्य योगदान दें।