उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर धामी का राजतिलक आज,पीएम मोदी,अमित शाह और योगी आदित्यानाथ रहेंगे मौजूद

0
641

पुष्कर सिंह धामी आज 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। देहरादून के परेड ग्राउंड में धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य तैयारी की गई है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह,हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंच रहे है।

मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने बताया की बुधवार को पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी केंद्रीय मंत्रियों को शपथग्रहण समारोह में बुलाया गया है। इसी के साथ सभी साधुं-संतों,मातृ शक्ति,साहित्याकों और समाज के प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया गया है।

पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में पहुंचे रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम दूसरे बड़े नेताओं के आने से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह स्थल और उसके आसपास जिला प्रशासन,पुलिस और खुफिया विभाग तैनात हैं। परेड ग्राउंड और उसके आसपास की चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है। किसी भी अनजान व्यक्ति को इस क्षेत्र में आने की अनुमति नहीं है।

आपको बता दें कि इसी समारोह में धामी के मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। शपथग्रहण समारोह से पहले मुख्यमंत्री से लेकर पार्टी के प्रदेश से लेकर मंडल स्तर के तक के सभी पदाधिकारियों आज सुबह मंदिरों-गुरुद्वारों में जाकर प्रार्थनाएं और अरदास की और भगवान से प्रदेश सरकार को यशस्वी और सफल बनाने की प्रार्थना की।