‘रोशनी जन सेवा संस्था’ ने कौलगढ़ देहरादून में जरूरतमंद परिवारों को प्रदान की खाद्य सामग्री

0
1477

कोराना संक्रमण के इस दौर में देश भर में कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इसका सबसे अधिक प्रभाव रोज कमाने वालों पर पड़ा है। लॉकडाउन में इस तरह के कई लोगों का रोजगार और कारोबार ठप हो गया। जिसके चलते इन लोगों के सामने खाद्य सामग्री का संकट भी खड़ा हो गया है। ऐसे लोगों की मदद के लिए कई सामाजिक संगठनों के हाथ बढ़ाए है। जिनमें रोशनी जन सेवा संस्था भी शामिल है।

ऑक्सीजन फ़ॉर दून के सहयोग के रोशनी जन सेवा संस्था ने कौलगढ़ देहरादून कैंट के सरकारी स्कूल में जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की। इस मौके जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री का प्रदान करते हुए रोशनी जन सेवा संस्था के संरक्षक राजीव महऋषि ने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों ऐसे है। जिनका कारोबार और रोजगार ठप हो गए। इस संकट के समय में इन लोगों तक मदद पहुंचे,इसके लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे है। इस क्रम में हमने एक छोटा सा प्रयास कर जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री प्रदान की है। श्री महऋषि कहा कि हम ऑक्सीजन फ़ॉर दून संस्था के आभारी हैं कि आपक सहयोग हमें निरंतर मिल रहा है।

रोशनी जन सेवा संस्था के संस्थापक अध्यक्ष गीताराम जायसवाल ने इस मौके पर कहा कि रोशनी जन सेवा संस्था द्वारा इस प्रकार की सहायता के हमेशा प्रयास किये जाते है। आने वाले समय मे संस्था जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार करेगी। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदम पहुंच सके। श्री जायसवाल ने बताया कि हमारी संस्था विगत कई वर्षों से सामाजिक क्षेत्र में भागीदारी निभा रही है। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर,दिव्यांगजनों को निःशुल्क उपकरण प्रदान करना एवं जरूरतमंद स्कूली बच्चों को सकूल सामग्री प्रदान करना हमारी सेवाओं में शामिल है। संस्था के महासचिव संजय कुमार ने कहा कि संस्था के द्वारा कोरोनाकाल में टिहरी गढ़वाल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए दवाइयां भेजी गई है। इसी के साथ संस्था द्वारा सेवा के अन्य कार्य निरंतर जारी है।

इस कार्यक्रम में संस्था के सचिव जसवंत सिंह,सहसचिव संगीता सैनी, महासचिव निम्मी सिंह,अश्वनी कुमार,निशा रानी और रीना जायसवाल आदि उपस्थित रहे।