वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र जोशी का कोरोना से निधन,मुख्यमंत्री समेत कई प्रबुद्धजनों ने जताया शोक

0
1708

उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार और राज्य स्तरीय विज्ञापन अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष राजेंद्र जोशी का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उन्हें कुछ दिन पहले तबीयत खराब होने पर आरोगयधाम अस्पताल देहरादून में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने शुक्रवार शाम को अंतिम सांस ली। 

पत्रकार राजेंद्र जोशी के असामयिक निधन पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री जोशी का निधन उत्तराखण्ड में पत्रकारिता जगत को बङी क्षति है। राज्य सरकार दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ है।

राजेंद्र जोशी के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मेरे अनुज और वरिष्ठ पत्रकार प्रिय राजेंद्र जोशी जी के असामयिक निधन से बहुत ही स्तब्ध हूँ। कुछ दिन पूर्व ही तो उनके पुत्र के विवाह अवसर पर मिलना हुआ था। उनका जाना उनके परिवार के साथ-साथ मेरी भी व्यक्तिगत क्षति है। धारदार और मूल्यपरक पत्रकारिता के लिये उन्हें हमेशा याद किया जाता रहेगा।

इसी के साथ हंस फाउंडेशन के संस्थापक माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज,सचिव सूचना दिलीप जावलकर, महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान, अपर निदेशक डॉ अनिल चंदोला सहित सूचना विभाग के अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी श्री राजेन्द्र जोशी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।