उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में हुई हिंदी फीचर फिल्म ‘अपना आकाश’ की शूटिंग,पहाड़ के ग्रामीण परिवेश और संघर्ष की दिखेगी झलक

0
351

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में पिछले 15 दिनों से चल रही हिंदी फीचर फिल्म ‘अपना आकाश’ शूटिंग का पहला चरण पूरा हो गया है। अपना आकाश उत्तराखण्ड के प्रेरक कथानक पर है। जिसकी सौ प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड में की गई है। बताया जा रहा हैं कि यह फिल्म पहली हिंदी फिचर फिल्म है,जिसमें लेखक,कलाकार,निर्माता-निर्देशक की मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले है।

फिल्म की शूटिंग अल्मोड़ा के पाटिया गांव,डीनापानी व कसारदेवी के आसपास और रुद्रपुर के आसपास की गई है। फिल्म शूटिंग के लिए पाटिया गांव के होमस्टे में लगभग 40 लोगों की यूनिट रुकी है। जिससे सरकार की विलेज टूरिज्म योजना को प्रमोट करने की तरफ एक कदम बढाकर एक नई पहल के तौर पर देखा जा रहा है।

फिल्म में मुख्य भूमिका में हिंदी फिल्मों के जाने माने कलाकार कुणाल पन्त,हेमन्त पाण्डे व रोहित अग्रवाल हैं। इसी के साथ फिल्म में उत्तराखंड के कई और कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का जीवंत किया है। इनमें प्रमुख हैं अंकिता परिहार,चन्द्रा बिष्ट,पदमेन्द्र रावत एव राजेश नौगाईं। सहायक भूमिका में हल्द्वानी से मनमोहन जोशी,रुद्रपुर से डा.ललित मोहन उप्रेती,सुनील पन्त, अपर्णा सिंह,मदन मोहन बिष्ट,हेम पन्त,अनुग्रह अग्निहोत्री,प्रियांशी,सुखविंदर चावला,शिवम,विनय पाल,भोला आदि ने अभिनय किया है।

अल्मोड़ा से दीक्षा बोरा,दीपक बिष्ट,समृद्धि शाह,प्रदीप कुमार,दीपू कांडपाल,ललित तिवारी,संदीप नयाल,साक्षी पांडे आदि ने भी फिल्म ‘अपना आकाश’ में अलग-अलग सहायक भूमिका में काम किया है।

फिल्म के निर्माता डा.उदय पन्त ने बताया कि उनकी निर्देशन टीम में उनके अलावा मनीष मेहता,कुणाल पन्त और गगन सेठी हैं। सहायक निर्देशन में रीना शाही व नंदिता तथा सिनेमेटोग्राफर शकील रेहान खान वो राजन सिंह हैं। उन्होंने बताया कि पूरी यूनिट को लेकर किसी गांव के अंदर शूट करना अपने आप में चैलेंजिंग था,लेकिन पहाड़ के लिए कुछ करने की कोशिश और प्रेरणा ने पीछे नहीं हटने दिया।

उन्होंने कहा कि फिल्म स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन देने और उत्तराखण्ड को फिल्म डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा देने और विलेज टूरिस्म को प्रमोट करने की दिशा में अग्रणी भूमिका निभाएगी है। इस स्तर की फिल्म से उत्तराखण्ड को फिल्म-जगत में बड़ी सफलता मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here