समाजसेवी मकान लाल बेसरियाल एवं रिवाज संस्था ने घनसाली में जरूरतमंद लोगों के लिए किया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

0
829

कोरोना संक्रमण से उत्तराखंड के ग्रामीणों को बचाने के लिए राज्य सरकार के साथ-साथ कई सामाजिक संगठन इन दिनों उत्तराखंड के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर स्वास्थ्य की सेवाएं प्रदान कर रहे है। इस पंक्ति में रिवाज संस्था भी शामिल है। जो कोरोना संक्रमण के इस दौर में उत्तराखंड के दूरगामी क्षेत्रों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए ग्रामीणों के लिए जगह-जगह निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर रही है।

इस क्रम में शुक्रवार को अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी मकान लाल बेसरियाल और रिवाज संस्था ने घनसाली विधानसभा के अंतर्गत ग्रामीणों के लिए एक मेडिकल कैंप का आयोजन किया। जिसका शुभारंभ कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अनु,विभाग ड्रा प्रकाश चन्द्र एवं ग्राम प्रधान अगुण्डा ने किया।

आपको बता दें कि मकान लाल बेसरियाल घनसाली क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से लगातार जनता की सेवा कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी मकान लाल जरूरतमंदों को निरंतर सेवाएं दे रहे है। मकान लाल बेसरियाल वर्तमान में रोशनी जन सेवा संस्था के प्रदेश सचिव का दायित्व निभा रहे है।

घनसाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर के बारे में रिवाज संस्था के कोऑर्डिनेटर सत्यप्रकाश ढौढियाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत घनसाली विधानसभा के अंतर्गत लगभग 200 लोगों को आज निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गई। इस क्षेत्र के कोटी,अगुण्डा और बूढ़ाकेदार में लगे स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच तो की ही गई साथ ही ग्रामीणों को निःशुल्क दवाइयां भी प्रदान की गई। इसी के साथ ग्रामीणों को मास्क,सेनिटाइजर और विटामिन-सी भी प्रदान किए गए,और कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए जागरूक भी किया गया। इस अवसर पर डॉक्टर पवन कुमाई, डॉक्टर कृष्ण चन्द्र,कविंद्र आनन्द एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे।