भव्य राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए,उत्तराखंड में 24 लाख परिवारों से संपर्क करेगी विश्व हिंदू परिषद

0
1579

5 अगस्त 2020 को अयोध्या में प्रभुश्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन सम्पन्न होने के बाद से राम भक्तों के मन में यह सवाल हमेशा उमड़ता हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर कब तक बनकर तैयार हो जाएगा। तो इस परिपेक्ष में आपको बात दें की अयोध्या में प्रभुश्रीराम का भव्य मंदिर बहुत जल्द बनकर तैयार होने जा रहा है।

भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पूरी दुनिया से सहयोग लिया जा रहा है। इस कड़ी में उत्तराखंड वासियों से भी राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग जुटाने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने उत्तराखंड में मंदिर निधि समर्पण अभियान का प्रमुख रणदीप पोखरिया को बनाया गया जो प्रदेश सहमंत्री विश्व हिंदू परिषद हैं। इसी के साथ ही प्रांत सेवा प्रमुख पवन कुमार एवं डॉ.विनय विद्यालंकार सह अभियान प्रमुख का कार्य देखेंगे। अनिल मित्तल प्रभु दयाल और दिनेश पांडे हिसाब प्रमुख का कार्य संभालेंगे। 

 श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान के तहत उत्तराखंड लगभग 24 लाख परिवारों से संपर्क किया जाएगा। इसी के साथ यह अभियान मकर संक्रांति 15 जनवरी से देशभर में शुरू किया जाएगा। जो 27 फरवरी 2021 तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत विहिप कार्यकर्ता उत्तराखंड में 24 लाख परिवारों से संपर्क साधेंगे और घर-घर जाकर भव्य राम मंदिर निर्माण के सहयोग लेगे।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उत्तराखंड के साथ-साथ देशभर से भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर राम भक्त से सहयोग लिया जाएगा।  श्री तिवारी ने  देहरादून उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहां कि मकर संक्रांति 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले इस अभियान में विहिप कार्यकर्ता उत्तराखंड में लगभग 14 हजार 526 गांवों व 73 नगरों के 24 लाख परिवारों से संपर्क कर श्रीराम जन्मभूमि से सीधे जोड़कर रामत्व का प्रसार करेंगे। उन्होंने प्रत्येक राम भक्त से इस राम काज के लिए बढ़-चढ़ कर आगे आने का आह्वान किया। 

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि आर्थिक पक्ष को पारदर्शी बनाए रखने के लिए न्यास ने 10, 100 तथा 1000 रुपये के कूपन व रसीदें छापी हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए राम भक्त जितना भी सहयोग करेंगे। उन्हें हमारे कार्यकर्ता उक्त सहयोग का कूपन या रसीद देंगे। इसी के साथ देश भर में करोड़ों लोगों तक भगवान श्रीराम के मंदिर के चित्र भी पहुंचाएं जाएगें। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के उत्तराखण्ड के कार्यकारी अध्यक्ष रविदेव आनंद, सह प्रांत संगठन मंत्री अजय, आरएसएस के सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार, समिति के प्रांत प्रचार प्रमुख हिमांशु अग्रवाल सहित विश्व हिंदू परिषद के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।