भिलंगना ब्लाक के दूरस्थ गांव दोणी पल्ली में टीएचडीसी एवं समाजिक संस्था रिवाज ने ग्रामीणों को प्रदान किए मास्क,सेनिटाइजर एव जीवन रक्षक दवाइयां

0
640

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए कई सामाजिक संगठनों हाथ बढ़ाया है। ताकि उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस क्रम में रिवाज संस्था रूलर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी नई दिल्ली के तत्ववाधान में ग्राम दोणी पल्ली क्षेत्र में कोऑर्डिनेटर सत्यप्रकाश ढौंढियाल की अगुवाई में डॉक्टरों के टीम के साथ ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहयया कराई गई। जिसमें ग्रामीणों को निःशुल्क दवाइयां,सेनिटाइजर,मास्क प्रदान किए गए।

इस मौके पर रिवाज संस्था रूलर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी नई दिल्ली के कोऑर्डिनेटर एवं डॉक्टरों की टीम के द्वारा ग्रामीणों को जागरूकर कर उन्हें कोरोना संक्रमण के बचावा के लिए जानकारी दी गई है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने मास्क लगाने के लिए भी प्रेरित किया गया है। इस दौरान कांग्रेस के जिला अनुविभाग अध्यक्ष डाक्टर प्रकाश चंद्र श्याम बेदी,गांव के वरिष्ठ नागरिक एवं सामाजिक जनप्रतिनिधि,ग्राम प्रधान,क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ-साथ कई प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।

रिवाज संस्था रूलर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के कोऑर्डिनेटर सत्यप्रकाश ढौंढियाल ने बताया कि इस कार्यक्रम को विशेष तौर सी.एस.आर,टी.एस.डी.सी के द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसके तहत संस्था के द्वारा इस कार्यक्रम को भिलंगना क्षेत्र के दूरस्थ गांव में प्रत्येक दिन संचालित किया जा रहा है। साथ ही इस तरह के कैंपों के आयोजन के लिए देहरादून के कंसल्ट डॉक्टरो की टीमों का  भी समय-समय पर सहयोग लिया जा रहा है। रिवाज संस्था रूलर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की ग्राम प्रधानों के द्वारा सराहना की जा रही है। इसी के साथ बुद्धिजीवियों ने संस्था द्वारा आयोजित स्वास्थ्य कैंपों के लिए संस्था का आभार प्रकट किया।