उत्तराखंड की सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

0
1189

सल्ट उपचुनाव में नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना और कांग्रेस की गंगा पंचोली ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के साथ ही चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होना है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में सल्ट सीट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद खाली हुई थी।  इस पर मंगलवार 30 मार्च को पर्चा भरने के आखिरी दिन दोनों पार्टियों के उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने पहुँचे। स्व0 जीना के भाई महेश जीना ने भिकियासैंण तहसील पर बने नामांकन केंद्र में अपना पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर महेश जीने के नामांकन के समय भिकियासैंण तहसील परिसर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य,बिशन सिंह चुफाल, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट,सांसद अजय टम्टा, प्रदेश महामंत्री संग़ठन अजेय, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, जिलाध्यक्ष रवि रौतेला के साथ कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित रहे। इस दौरान महेश जीना ने विकास के मुद्दे पर जनता के सामने जाने की बात की।

सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचौली ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, सह प्रभारी राजेश धर्माणी, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, नैनीताल की पूर्व विधायक सरिता आर्या मौजूद रहे। कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचौली ने इस मौके पर कहां कि सिमपेथी वोट बीजेपी को नहीं कांग्रेस में पड़ने जा रहा है। क्योंकि वह 2017 में बहुत कम मतों से हम हारे थे। ऐसे में सल्ट विधानसभा का जन-जन उनके साथ है।

उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के लिए सल्ट उपचुनाव सेमीफाइनल की तरह है। भाजपा के लिए यह नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ रावत के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के लिए भी पहला इम्तहान साबित होगा। वहीं कांग्रेस इसे एक अवसर की तरह ले रही है।