रुद्रप्रयाग के बाद टिहरी और उत्तरकाशी में भी बादल फटा,देखिए वीडियो कैसे आई इन गांव में तबाही

0
1713

उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। रूद्रप्रयाग के बाद टिहरी और उत्तरकाशी जिले में भी बादल फटने की खबर सामने आई है। टिहरी और उत्तरकाशी में बादल फटने से इस क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। बादल फटने से इस क्षेत्र में कई गोशालाएं ध्वस्त हो गईं। जिनमें कई मवेशी दब गए। साथ ही बड़े पैमाने पर कृषि भूमि तबाह हो गई।

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ तहसील के कुमराडा गांव में अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी है। गांव के नदी नाले उफान पर आ गए है। जिससे लोगों में दहश्त में है। मौके पर मौजूद राजस्व उपनिरिक्षक कुसुम पंवार ने बताया कि गांव के घरों में पानी भरा गया। इस घटना में तीन मवेशी बहे गई है। यह सुखद हैं कि किसी प्रकार की मनावहानी नहीं हुई है।

नायाब तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि वह खोज बचाव टीम के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। गांव की सड़क पर मलबा आने के कारण मार्ग बंद। जिसके चलते प्रशासन की टीम को गांव तक पहुंचने में दिक्कतों का सामन करना पड़ रहा है। लेकिन आपात स्थिति को देखते हुए प्रशासन की टी पैदल ही घटना स्थल पर पहुंच रही है। जबकि राजस्व उपनिरीक्षक कुसुम पंवार मौके पर मौजूद। जो ग्रामिणों के साथ मौके का जायजा ले रही है।

टिहरी में भी बादल फटने से भारी नुकसान की खबर है। रुद्रप्रयाग,टिहरी और उत्तरकाशी में बादल फटने की घटनों के बीच शासन-प्रशासन की टीमों इन क्षेत्रों के रवाना हो गई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इन तीनों जिलों के जिलाधिकारियों को फोन के माध्यम से ताज स्थिति की जानकारी लेते हुए। प्रभावित ग्रामीणों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाने के निर्देश दिए है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। रूद्रप्रयाग,टिहरी और उत्तरकाशी में जिले में पिछले दिनों से हो रही लगातार बारिश से इन जिलों में भारी नुकसान की खबरें आ रही है। आप वीडियों में देख कसते हैं कि जिस समय इन क्षेत्रों में बादल फटा होगा उस समय क्या स्थिति रही होगी।

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ में तबाही का वीडियो