रितु खंडूरी बनी उत्तराखंड विधानसभा की पहली महिला स्पीकर,पिता भुवन चंद्र खंडूरी ने दी बेटी को शुभकामनाएं

0
1087

कोटद्वार से जीतकर विधानसभा पहुंची भारतीय जनता पार्टी की विधायक रितु खंडूरी को उत्तराखंड विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया है। उत्तराखंड के इतिहास में यह पहला मौका हैं,जब किसी महिला को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (रिटा.) भुवन चंद्र खंडूरी ने अपनी बेटी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (रिटा.) भुवन चंद्र खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी भूषण को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर उत्तराखंड में भाजपा ने यह नया इतिहास लिखा है। रितु खंडूरी भूषण ने कोटद्वार से कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह नेगी को हराया था। जिसके बाद उनका नाम मुख्यमंत्री पद के लिए भी लिया जा रहा था।

रितु खंडूरी ने गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी के तमाम विधायकों की उपस्थिति में विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन प्रस्तुत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद थे। सीएम धामी और प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी बीजेपी विधायकोंने रितु खंडूरी को उत्तराखंड विधानसभा की पहली महिला स्पीकर बनने पर शुभकामनाएं दी।