केदार धाम में हुआ’संवाद जाह्नवी’वेब-पोर्टल का विमोचन

0
2097

उत्तराखंड की लोक संस्कृति,लोक परंपराओं एवं पहाड़ की माटी से जुड़ी खबरों के संकल्प के साथ बाबा केदारनाथ के प्रांगण में केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग,चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममंगाई, केदारनाथ धाम के योवृद्ध तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती,सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा,युवा कवि- पत्रकार जगमोहन ‘आज़ाद’ एवं केदारनाथ के मुख्य पुजारी ने संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल का विमोचन किया।

संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल का लोकार्पण करते हुए चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममगाई ने वेब-पोर्टल की पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा यह वेब-पोर्टल उत्तराखंड की सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक परिवेश से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों को जन-जन तक पहुंचाने में अह्म भूमिका तो निभाएंगा ही साथ ही विश्व पटल पर उत्तराखंड का नाम भी रोशन करेगा।

श्री ममगाई बाबा केदारनाथ जी के प्रांगण में संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का शुभकामना संदेश संवाद जाह्नवी के संपादक को प्रदान करते हुए संवाद जाह्नवी बेव-पोर्टल की टीम को आशीर्वाद प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दी।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य,सीएम रावत एवं देश के प्रबुद्धजनों ने ‘संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल’ की शुरुआत के लिए दी शुभकामनाएं

संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल की शुरुआत होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि यह पोर्टल पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों और पहाड़ की माटी से जुड़ी समस्याओं को सशक्त आवाज के साथ शासन प्रशासन और आम जनमानस तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, मैं इस वेब-पोर्टल की शुरुआत पर पूरी टीम को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं समाज सेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल के शुभारम्भ पर बधाई देते हुए कहा कि पहाड़ के धार्मिक- सांस्कृतिक परिवेश से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों को विश्व धार्मिक-सांस्कृतिक और सामाजिक पटल पर नयी सोच के साथ पहुंचाते हुए संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल उत्तराखंड का मान सम्मान बढ़ाएंगा। यह हम सब के लिए खुशी की बात हैं कि इस टीम में केसर सिंह बिष्ट और इंद्र सिंह नेगी जैसे बुद्धिजीवी  लोगों शामिल है। जो इस यात्रा के माध्यम से पहाड़ के लोगों की,पहाड़ की संस्कृति और लोक परिवश को विश्व पटल तक लेकर जाएंगे।

श्री संजय दरमोड़ा ने संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल की पूरी टीम को पोर्टल के शुभारम्भ के लिए शुभकामनाएं देते हुए पोर्टल से जन आवाज बनने का आग्रह भी किया।

संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल के शुभारम्भ पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य,गढ़ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण,डीजीपी उत्तराखंड,समाज सेवी मोहन काला,सुरेश पांडे,हिमानी शिवपुरी,हेंमत पांडे,सुशीला रावत,पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहित कई सामाजिक-सांस्कृतिक एवं धार्मिक पटल से जुड़े प्रबुद्धजनों ने अपनी शुभकामनाएं दी है।

संवाद जाह्नवी वेब-पोर्टल के लोकार्पण के मौके पर जगदंबा बेंजवाल,विजय जमलोकी,संजय चौहान,राजेंद्र सिंह रावत,राहुल एवं अकेश पुरोहित सहित कई गणमान्य लोगों उपस्थित थे।