पौड़ी के पोखड़ा ब्लॉक के सिलेत गांव में और बड़े कोरोना के मामले, 89 ग्रामीण संक्रमित

0
2825

 उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 496 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 83502 पर पहुंच गया है। जबकि अब तक 75 हजार 49 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। वही राज्य में अब तक संक्रमण के चलते 1372 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। राज्य में आज भी 13 लोगों के संक्रमण के चलते मौत हुई है,जबकि अभी 6089 मरीजों का इलाज चल रहा है। आज जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार देहरादून जिले से 177 ,हरिद्वार से 18 , नैनीताल जिले से 104 , उधमसिंह नगर से 25 ,पौडी से 17, टिहरी से 13 चंपावत से 13 , पिथौरागढ़ से 60 ,अल्मोड़ा 16 ,बागेश्वर से 08 ,चमोली से 17 , रुद्रप्रयाग से 04, उत्तरकाशी से 24 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना को लेकर चौकाने वाली खबर यह हैं कि पौड़ी जिले पोखड़ा ब्लॉक के सिलेत गांव में कोरोना संक्रमित ग्रामीणों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके चलते नौगांवखाल, चौबट्टाखाल और गवांणी बाजार को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है।


आपको बता दें पौड़ी जिले के पोखड़ा ब्लॉक के सिलेथ गांव में 24 नवंबर से 1 दिसंबर तक रामलीला का मंचन किया गया था। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों को खांसी और बुखार की शिकायत हुई।  जिसके बात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों की सैंपलिंग की,जिसमें अभी तक 84 लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए है। लेकिन अब यह संख्या 89 तक पहुंच गई है। इस गांव में वर्तमान में लगभग 285 ग्रामीण रह रहे है।

पौड़ी जिले के पोखड़ा ब्लॉक के सिलेथ गांव और आसपास के गांव में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से प्रशासन ने संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर क्षेत्र के बाजार व विद्यालयों को तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। मंगलवार को गांव के दो बुजुर्गों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोटद्वार बेस चिकित्सालय में शिफ्ट किया है। बताया जा रहा हैं कि इन बुजुर्गों की सेहत लगातर बिगड़ रही थी।