केन्द्र से उपलब्ध कराई गई 92500 अतिरिक्त कोविशिल्ड वैक्सीन पहुंची उत्तराखंड

0
1236

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड लिए दूसरी खेप के रूप में उपलब्ध कराई गई कोविशील्ड की 92500 अतिरिक्त डोज बुधवार को देहरादून पहुंच गई है। जिसे केंद्रीय औषधि भंडार के कोल्ड स्टोरेज में रखा गया है। इस अतिरिक्त कोविशिल्ड वैक्सीन को केंद्र सरकार द्वारा तय डोज के हिसाब से उत्तराखंड के सभी जनपदों को उपलब्ध कराया जाएगा।

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार से उत्तराखण्ड को कोविड-19 के टीकाकरण के लिए कोविशिल्ड वैक्सीन की 92500 डोज उपलब्ध कराई जानी थी। यह वैक्सीन बुधवार को देहरादून एयरपोर्ट पर अपराह्न में पहुंची। जिसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र के निर्देशों के मुताबिक राज्य में वैक्सीनेशन किया जा रहा हैं,और बहुत जल्द कोरोना के खिलाफ जंग में जीतेगें।

गौरतलब है कि 16 जनवरी से शुरू हुए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के तहत कोविड-19 की वैक्सीन की 1 लाख 13 हजार डोज उत्तराखण्ड को दी गई थी। प्रथम चरण में हेल्थवर्करो का सफलतापूर्वक वैक्सीनैशन किया जा रहा है। अब केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा उत्तराखण्ड को 92500 वैक्सीन और दी उपलब्ध कराई गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ जंग में हम निर्णायक जीत की ओर बढ़ रहे हैं। पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है। यह विजय निश्चित है।