पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की मिशन रक्तदान मुहिम के तहत योगनागरी ऋषिकेश में रक्तदान शिविर का आयोजन

0
824

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मिशन रक्तदान मुहिम से प्रेरित होकर रविवार को पूर्व राज्यमंत्री (दर्जाधारी) कृष्ण कुमार सिंघल ने योगनागरी ऋषिकेश में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। ब्लड बैंकों में रक्त की हो रही कमी को देखते हुए ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एम्स ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर बेहद कामयाब रहा जिसमें शहर के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भागीदारी करते हुए रक्तदान किया। इस शिविर में लगभग 50 यूनिट ब्लड एकत्रिक की गई।

आपको बता दें कि रविवार को स्थानीय व्यापार सभा भवन में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान कैंप में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ब्लड बैंकों में खून की कमी नहीं होने दी जाएगी मिशन रक्तदान की मुहिम ब्लड बैंकों के लिए संजीवनी का काम कर रही है पूर्व सीएम ने अपील करते हुए हुए कहा कि प्रदेश में स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान शिविरों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

अस्पतालों में खून की कमी के चलते सभी लोग मिलजुल करके इसे पूरा कर सकते हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सभी लोग मिलजुल कर कार्य करेंगे तभी स्वस्थ समाज और स्वस्थ राज्य का निर्माण हो पाएगा। एक इंसान की रक्त की कमी को दूसरा इंसान ही पूरा कर सकता है। इसका कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने इस पुनीत कार्य के आयोजन के लिए श्री कृष्ण कुमार सिंघल को बधाई दी साथ ही रक्तदान शिविर को सफल बनाने में अपना योगदान देने वाली एम्स ब्लड बैंक की टीम तथा सभी रक्तदाताओं का आभार व धन्यवाद प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जहां रक्तदान महादान कहलाता है वही वृक्ष भी हमें जीवन प्रदान करते हैं। उन्होंने रक्तदाताओं को रक्तदान के पश्चात गिलोय के पौधे वितरित कर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

इस अवसर पर नगर निगम ऋषिकेश की महापौर अनीता ममगाईं, के अलावा संजय गुप्ता, अमन कुकरेती, विजय सिंह बिष्ट, सुरेश गुप्ता, वीरेंद्र भारद्वाज, अमन भट्ट, शिव बिष्ट, आदि लोग मौजूद रहे।