मिशन-2022:-रामनगर के ढिकुली में भाजपा का तीन दिवसीय चिंतन शिविर,2022 के चुनाव को लेकर होगा मंथन

0
973

उत्तराखंड भाजपा का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज से रामनगर में शुरू हो रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि भाजपा का तीन दिवसीय चिंतन शिविर  में गिने चुने लोग शामिल है। इस शिविर में 2022 के चुनाव के साथ-साथ कई दूसरे विषयों पर भी चर्चा होगी।

उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी ने बताया कि तीन दिवसीय चिंतन शिविर का रामनगर के ढिकुली के एक निजी रिसोर्ट हो रहा है। इस चिंतन बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ ही प्रदेश प्रभारी दुष्यन्त कुमार गौतम,सह प्रभारी रेखा वर्मा,मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत,सांसद प्रदेश महामंत्री संगठन के अलावा, प्रदेश के सभी मंत्री विधायक एवं सांसद भाग लें रहे है।  उन्होंने बताया कि चिंतन बैठक में प्रदेश में भाजपा के अब तक के कार्यकाल को लेकर एक मैप तैयार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि भाजपा की तीन दिवसीय चिंतन बैठक का 27,28 एवं 29 जून को आयोजन होने जा रहा है।

इसमें भाजपा के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता भाग लें रहे है। उन्होंने कहा कि इस में हमारे मुख्यमंत्री हमारी भाजपा की कोर कमेटी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद होंगे। उन्होंने कहा कि चिंतन बैठक भाजपा की परंपरा में लगातार होने वाली यह बैठकें है।  उन्होंने कहा जिस प्रकार से हमें मालूम है कि आने वाले समय में 2022 में चुनाव नजदीक हैं और इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी फिर से पूर्ण रूप से सत्ता में आए इन सब को लेकर इस चिंतन बैठक में एक रोडमैप तैयार किया जाएगा, साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार की जो जनकल्याणकारी लोकहित की जो नीतियां है उनको जन-जन तक कैसे पहुंचाएं। इन योजनाओं के बारे में भी बैठक में चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि रविवार को तीन बजे से मुख्यमंत्री सहित सभी वरिष्ठ भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं मंत्रीयों, सांसदों का चिंतन बैठक में आने का सिलसिला शुरू होगा।

मदन कौशिक ने कहा कि चिंतन शिविर में 2022 के रोडमैप पर चर्चा की जाएगी। इसमें राज्य में सम्भावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयरियों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। वहीं सेवा ही संगठन के कार्यों पर चर्चा और वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन लिया जाएगा। भाजपा संगठन ने कोरोना के दौरान सेवा ही संगठन कार्यक्रम के दौरान प्रदेश भर में जरुरतमन्दो तक पहूंचकर उनको हर तरह से लाभ पहुचाया है। इसमें प्रदेश भर के सभी जिलों में स्थापित कॉल सेंटर बूथ स्तर तक जुड़े रहे तो अस्पतालो में लोगों को बेड, आक्सीजन सिलेण्डर और ब्लड कैंप लगाए गए। भविष्य में और अधिक प्रयास करने होंगे और तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। शिविर में कोविड काल के दौरान  होने वाले उप चुनाव और आगामी चुनाव पर रणनीति पर चर्चा होगी। इस दौरान कोविड के संक्रमण के प्रसार रोकने  के लिए भी रणनीति पर भी विचार रखे जाएंगे। रोडमैप में जनहित के सभी प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री संग़ठन श्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी श्रीमती रेखा बर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक,महामंत्री संगठन अजेय सहित वरिष्ठ पदाधिकारी शिरकत कर रहे हैं। शिविर 27 जून से 29 जून तक चलेगा।