श्रीनगर विधानसभा के दूरस्थ गांव खण्ड-मल्ली पहुंचे मोहन काला समर्थक,ग्रामीणों से किया जनसंपर्क

0
1212

गढ़वाल श्रीनगर विधानसभा में उत्तराखंड क्रांतिकारी दल के कार्यकर्ता निरंतर दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों से जनसंपर्क कर रहे है। इस कड़ी में मोहन काला समर्थकों ने जनसंपर्क और बूथ कार्यकारिणी गठन अभियान के तहत श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के चमोली जिले से सटे गांव खण्ड मल्ली गांव पहुंचे। जहां ज़िला युवा मोर्चा के अध्यक्ष आलोक नवानी के सानिद्धय में कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों से जनसंपर्क कर ग्रामीणों को यूकेडी की भविष्य की रणनीति से अवगत कराया।

इस मौके पर यूकेडी चौथान मंडल अध्यक्ष श्री भंडारी ने बताया कि मल्ली खण्ड में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गोविन्द सिंह के नेतृत्व में अभियान दल का स्वागत किया। श्री भंडारी ने बताया कि थलीसैंण विकास खण्ड के अति पिछड़े क्षेत्र स्योली-खण्ड-टीला में आज भी दूर संचार सुविधाओं के न होने से यह क्षेत्र देश के अन्य हिस्सों लगभग कटा सा है। लेकिन सरकार कहती हैं कि हम विकास कर रहे है। यूकेडी कार्यकर्ताओं से जन-संपर्क के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि यह क्षेत्र आज तक दोनों राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की मौकामरस्त नीति के भेंट चढ़ा हुआ था। लेकिन अब लोग जागरूक हो  चुके है और अपनी क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांतिकारी दल के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं।

खण्ड मल्ली-तल्ली गांवों में जन-संपर्क के बाद मोहन काला समर्थक स्योली मल्ली और टीला गांव पहुंचे। जहां दल में शामिल यूकेडी पाबों ब्लॉक अध्यक्ष दीपक कंडारी ने विनोद सिंह नेगी,रतन सिंह रावत,दिनेश सिंह नेगी,पूर्व प्रधान दिनेश सिंह नेगी, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य दलबीर सिंह,विश्राम सिंह, मेहरबान सिंह,आंनद सिंह,हरि प्रसाद पंत आदि गांव वासियों से संवाद करते हुए कहा कि इन सभी गांवों की समस्याएं उनकी अपनी खुद की समस्याएं हैं और इन समस्याओं का निदान केवल और केवल क्षेत्रीय दल ही कर सकता है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले टीला गांव में वर्तमान विधायक भ्रमण के दौरान नौवजवानों में आक्रोश देखा था। जिसका मुख्य कारण है,क्षेत्र के नौजवानों की बढ़ती बेरोजगारी,पलायन और वर्तमान विधायक द्वार किए गए झूठे वादे। यही कारण हैं कि आज श्रीनगर विधान सभा गांव-गांव मोहन काला जिंदाबाद के नारे लग रहे है।

इस अवसर पर दल में शामिल थलीसैंण ब्लॉक संगठन मंत्री दिनेश सिंह रावत से बातचीत करते हुए टीला गांव के ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान और निवर्तमान सरकारों ने केवल उन्हें झुठलाया है और अब वे परिवर्तन चाहते हैं। यूकेडी चौथान मंडल अध्यक्ष श्री भंडारी ने जनसंपर्क के दौरान सहयोग करने वाले सभी स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।