कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पहुंचे हरिद्वार,बाबा रामदेव,आचार्य बालकिशन और कई साधु संतों से मिले

0
1245

उत्तराखण्ड सरकार में कैबिनेट मंत्री बने गणेश जोशी आज हरिद्वार दौरे पर थे जहां सबसे पहले वे बाबा रामदेव और आचार्य बालकिशन से मिलने पतंजलि योगपीठ पहुंचे जहां से वे निरंजनी अखाड़े पहुंचे और अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी और मंशा देवी ट्रस्ट के अध्यक्ष और निरंजनी अखाडे के सचिव रविन्द्र से मुलाकात की।

जिसके बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने सबसे पहले अपने बचपन को याद करते हुए बताया कि उनका बचपन हरिद्वार से जुड़ा है वे हरिद्वार में ही रहा करते है जहां पहले वे रामलिला ग्राउड के पास इग्लिश स्कूल में पढा करते थे जहां से परिवार बढने के कारण उनका दाखिला हरिद्वार के ही प्राईमरी स्कूल में करा दिया गया था।

श्री जोशी ने अपने बचपन को याद करते हुए बताया कि उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक सहायता के लिए हरकी पैड़ी पर गुब्बारे तक बेचे है। वहीं उन्होंने आगे कहा कि भाजपा तो साधु संतों की पार्टी कही जाती है और संतो के आर्शीवाद के कारण ही आज मोदी प्रधानमंत्री और वे खुद एक सिपाही से कैबिनेट मंत्री तक बने है उन्होंने बताया कि आचार्य बालकिशन के हुई मुलाकात में उन्होंने प्रदेश में उद्योगों को पहाड़ तक ले जाने पर चर्चा की। वहीं उन्होंने उत्तराखण्ड में हो रहे पलायन को रोकने के लिए चर्चा की जिस पर उन्होंने कहा कि वे जल्द ही अधिकारियों से बैठक करेंगे और उत्तराखण्ड के पहाड़ पर रोजगार और उद्योग स्थापित करने के लिए दिशा निर्देश देगें। जिसका परिणाम जल्द ही देखने को भी मिलने शुरू होगें।