उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली एम्स में भर्ती,बुधवार को हुए थे कोरोना पॉजिटिव,डॉक्टरों ने कहा हालत स्थिर

0
1076

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 99,072 पहुंच गया है। जबकि 94,755 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौटे है। उत्तराखंड में अभी भी 1,150 केस एक्टिव है। गुरूवार की बात करें तो उत्तराखंड में आज कोरोना के 192 मामले सामने आये। जिसमें देहरादून में 89, हरिद्वार 57,पौड़ी में 03,उतरकाशी में 02,टिहरी में 08,बागेश्वर में 01,नैनीताल में 19,अल्मोड़ा में 03,पिथौरागढ़ में 01,उधमसिंह नगर में 05,रुद्रप्रयाग में 02 और चमोली में 02 मामले सामने आए है। इसी के साथ राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,707 हो गया है।

इस बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और उनके परिवार को गुरुवार को एयर एंबुलेंस द्वारा देहरादून से दिल्ली एम्स लाया गया। आपको बता दें कि हरीश रावत और उनके परिवार के सदस्य बुधवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गुरूवार को हरीश रावत  अपने परिवार के सदस्यों के साथ दून अस्पताल में जांच कराने गए थे। जहां पूर्व सीएम के सीटी स्कैन में अधिक संक्रमण सामने आया है। इसके बाद हरीश रावत ने दिल्ली एम्स में अपना इलाज कराने की इच्छा जताई। जिसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर पूर्व सीएम हरीश रावत को दिल्ली एम्स भेजने की व्यवस्था की और हरीश रावत को अब एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया है। जहां वह डॉक्टरों की निगरानी में है।

संवादा जाह्नवी वेब पोर्टल के संवाददात ने दिल्ली में हरीश रावत के करीबी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह सचिव हरिपाल रावत से जब हरीश रावत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तो,उन्होंने बताया की रावत जी दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है। वह बिल्कुल ठीक हैं,डॉक्टरों की निगरानी में है। इसी के साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भर्ती किया गया है। सभी की हालात स्थिर बनी हुई है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। आपको बता दें कि हरीश रावत को चिकित्सकों द्वारा दिल्ली एम्स के लिये रेफर किये जाने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को एयर एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि हरीश रावत जी दिल्ली एम्स में उपचार हेतु जा सकें।
 मुख्यमंत्री ने दिल्ली स्थित राज्य के स्थानिक आयुक्त को दिल्ली में एम्स प्रबंधन और चिकित्सकों से समन्वय कर सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर से उनकी यही प्रार्थना है कि हरीश रावत जी शीघ्र स्वस्थ होकर सार्वजनिक जीवन में अपना योगदान दे सकें।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की हरीश रावत के स्वास्थ्य लाभ की कामना

पूर्व सीएम हरीश रावत के कोरोना संक्रमित होने पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनका हाल जाना। उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की। बताया जा रहा है कि हरीश रावत का आक्सीजन लेवल कम होने से स्वास्थ्य समस्या बढ़ गई है। उन्हें दून से दिल्ली एम्स रेफ़र किया गया है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तत्काल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से फ़ोन पर बात की और हरीश रावत के स्वास्थ्य की उचित देखरेख हेतु प्रबंध का अनुरोध किया।