उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर,पटवारी एवं लेखपाल के पदों के लिए निकली भर्ती,ऐसे करें आवेदन

1
2803

उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर। उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UKSSC) ने समूह ‘ग’ में राजस्‍व विभाग के तहत पटवारी एवं लेखपाल के 513 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। जिसके लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन आमंत्रित की गई। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग की  विज्ञप्ति  देखकर 22 जून से 5 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन इस भर्ती में आवेदन किया जा सकता है।

पटवारी एवं लेखपाल के 513 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का स्नातक (ग्रेजुएट) होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों की आयु सीमा पटवारी के लिए 21 से 28 वर्ष और लेखपाल पद के 21 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में यदि उम्मीदवारों के नंबर बराबर आते हैं तो,ऐसी स्थिति में वरिष्ठता के आधार पर वरिष्ठ को वरीयता दी जाएगी।

उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग द्वारा पटवारी एवं लेखपाल के 513 पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता,ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन लिखित परीक्षा में प्रर्दशन के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा के संबंध में कोई भी जानकारी उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर दी जाएगी। यह भर्ती अराजपत्रित एवं स्‍थायी पदों पर की जाएगी। इन पदों के लिए निवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन ऑनलाइन आवेदन sssc.uk.gov.in पर स्‍वीकार किए जाएंगे। चयनित उम्‍मीदवारों को 29,200/- रुपये से 92,300/- रुपये तक का मासिक वेतन प्रदान किया जाएगा। अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्‍मीदवार निचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते है।

1 COMMENT

Comments are closed.