नैनीताल विधायक संजीव आर्या ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि से उपलब्ध करवाएं 15 ऑक्सीजन कंसंनटेरर

0
2048

विधायक संजीव आर्य ने अपनी विधानसभा में कोविड 19 की दुश्वारियों के मद्देनजर बी.डी पांडे संयुक्त चिकित्सालय नैनीताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरमपानी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट के लिए 5-5 ऑक्सीजन कंसंनटेरर तत्काल उपलब्ध करवाए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी नैनीताल  को आदेशित किया है। विधायक संजीव आर्य दिन रात अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं से जुड़े रहते हैं। विगत वर्ष भी उन्होंने गांव गांव जाकर मास्क, सैनिटाइजर व राशन किट वितरित किए थे जिससे क्षेत्रवासियों को काफी राहत मिली।

इस वर्ष कोरौना की भयावहता को देखते हुए विधायक संजीव आर्य ने नैनीताल बेतालघाट व गरमपानी हास्पीटल के लिए 5-5 ऑक्सीजन कंसनटेरर उपलब्ध करवाई जाने की पहल की है जिससे स्थानीय मरीजों को आक्सीजन की उपलब्धता आसानी से हो सकेगी।  यही नहीं विधायक संजीव आर्या जी ने गरम पानी व बेतालघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एक एक एंबुलेंस भी उपलब्ध कराया जाने हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया है जिनके कि अति शीघ्र  गरमपानी और बेतालघाट  पहुंचने की संभावना है।  माननीय विधायक जी की पहल पर प्रशासन द्वारा  गरमपानी और खैरना क्षेत्र के तीन होटलों  को कोरोना केयर सेन्टर बनाये जाने हेतु अधिग्रहित किया गया है, जिनमें  क्षेत्र के लगभग 100 से अधिक मरीजों को उपचार व भोजन निशुल्क मिल रहा है।

आपको बता दें कि विधायक संजीव आर्या के सुझाव पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा पंचायतों के लिए ₹90 करोड़  की एकमुक धनराशि जारी कर दी गई। जिसका कि लगभग 20% पंचायतों में कोरोना के रोकथाम के लिए उपयोग होना है। जिससे गावों में कोरोना के कहर पर किसी हद तक नियन्त्रण पाये जाने की उम्मीद है। विधायक संजीव आर्या की इस पहल पर समस्त जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियो व क्षेत्रवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया गया है।