रामनवमी के शुभअवसर पर शिव मंदिर जल वायु विहार नोएडा में भव्य आनन्दमय कार्यक्रम का आयोजन

0
376

नोएडा के जल वायु विहार के शिव मंदिर सेक्टर-21 में श्री राम जी की असीम कृपा और आशीर्वाद से रामनवमी का भव्य और आनन्दमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रख्यात आचार्य नवराज पंत जी ने श्रीराम और उनके पूरे परिवार की विधिवत पूजा अर्चना की। श्रीराम की अष्टधातु की मूर्ति को प्रत्यक्ष रख कर श्लोक और मंत्र के साथ पूजा गया।

इस अवसर भक्तों ने श्रीराम की भजन और चौपाई गाई और उनके जीवन का अनुकरण करने का प्रण लिया। जय श्रीराम के नारों से  सारा वातावरण रमणीय और पावन हो गया। मंदिर के पंडित प्रभात नैटियाल जी का भी पूजा मे पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ। खराब मौसम और आंधी-तूफान में भी भक्तों के उत्साहवर्धन में कोई कमी नही दिखी।

कार्यक्रम सायं 6 बजे शुरू होकर रात 11 बजे संपन्न हुआ। जिसके बाद फल-फूल,मिष्ठान और तत्पश्चात भोजन प्रसाद का आयोजन सुनिश्चित किया गया। इस मौके पर सुहावना मौसम में पुष्पों और प्रकाश से सजे मंदिर की छठा देखते ही बन रही थी।

आयोजन समिति में मंजुल थपलियाल,प्रमोद रावत,उमेश बत्रा,जितेंद्र अंमबावत,रविन्द्र बिष्ट,मनीष रावत,राहुल,नितेंद्र,अनूप चौहान,रामज्ञय, दिनेश चौधरी,अमित मेहरा,राजीव निगम,अजेय मलिक,निधी,अनिता गुप्ता,दीप,हेमांग जस्जीत,डॉ.अभिजीत,तरुण और पूरी टीम ने योजनाबद्ध तरीके कार्यक्रम को सफल बनाया।