उत्तराखंड में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक, कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटे व्यक्तियों के संपर्क में आया था संक्रमित व्यक्ति

0
1031

वैश्विक महामारी कोरोना,बर्ड फ्लू के बीच उत्तराखंड से बहुत ही चौकाने वाली खबर आ रही है।  उत्तराखंड में कोरोना के नए स्ट्रेन ने भी दस्तक दे दी है। कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटे व्यक्तियों के संपर्क में आने एक व्यक्ति में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग शतर्क हो गया है,और उन तमाम लोगों की भी जांच की जा रही है। जो इस व्यक्ति के संपर्क में आए थे।

स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.राजीव दीक्षित ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया हैं कि पिछले दिनों पहले देहरादून स्थित एमडीडीए केदारपुर निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति के घर आयरलैंड से कुछ रिश्तेदार आए थे। जिनके लौटने के बाद इस मरीज में कोरोना जैसे लक्षण नजर आए।

जिसके बाद इस व्यक्ति घर आएं पांच व्यक्तियों और संक्रमित व्यक्ति का सैपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। जिनमें से पांच की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन इन संपर्क में आई 44 वर्षीय व्यक्ति में नए कोरोना स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। नए स्ट्रेन की पुष्टि होने के बाद अब और ज्यादा एहतियात बरती जा रही है। संक्रमित को डॉक्टर्स की टीम की निगरानी में रखा गया है।