उत्तराखंड के पर्वतीय रूटों पर शुरू हुआ बसों का संचालन,लोगों को मिली बड़ी राहत

0
2455

कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन होने से लगभग डेढ़ महीने से रूकी उत्तराखंड परिवहन निगम एवं टीजीएमओसी बसों का संचालन आज सुबह से पर्वतीय रूटों पर शुरू हो गया है। यह सचंलान लगभग सभी रूटों पर शुरू हो गय है। अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन 100 प्रतिशत सवारी के साथ करने की एसओपी जारी होने के बाद बस कंपनियों ने आज से पूरे पर्वतीय क्षेत्र में बसों का संचालन शुरू कर दिया है। लेकिन अभी मैदानी क्षेत्रों की सेवाएं शुरू नहीं की गई है।

उत्तराखंड के पर्वतीय रूटों पर बसों का संचालन शुरू होने पर परिवहन व्यवसायियों एवं यात्रियों ने इसके लिए सरकार का आभार व्यक्त किया है। बसों के संचालन में खास बात यह है कि यात्री पुराने किराये पर ही बसों में सफर कर सकेंगे। दो मई से कोरोना संक्रमण लॉकडाउन के चलते पहाड़ी रूटों पर बसों का संचालन बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों से जूझना पड़ रहा था। लेकिन अब अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन 100 प्रतिशत सवारी के साथ होने से उत्तराखंड वासियों को बड़ी राहत मिली है। जीएमओयू की सेवाएं शुरू होने के बाद पहाड़ के लोगों को बड़ी रहात मिली है।

इस तरह चलेंगी बसें

उत्तराखंड में पर्वतीय रूटों पर बसों का संचालन शुरू होने के साथ ही लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश भी दिए गए है। बसों में बिना मास्क के सवारियों को नहीं बैठने दिया जाएगा। इस लिए ध्यान रखें कि बिना मास्क के घर से न निकले। पर्वतीय रूटों पर ऋषिकेश से उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, श्रीनगर समेत तीन दर्जन से अधिक रूटों पर प्रतिदिन 100 से अधिक बस सेवाएं संचालित होती है। इस क्रम पहले दिन 10 फीसदी बसों का ही संचालन किया जायेगा। सवारियां बढ़ने पर अधिक बसें चलाई जायेगी।