चारधाम विकास परिषद् के उपाध्यक्ष आचार्य शिवप्रसाद ममगाईं ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ‘राम मंदिर समर्पण निधि’अभियान में सहयोग करने के लिए की अपील

0
2154

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण पांच सौ वर्षो के बाद होने जा रहा है। जो करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केन्द्र है। श्री राम मंदिर को कोई भी एक धनाड्य बना सकता था,लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,विश्व हिंदु परिषद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और दूरगामी सोच के चलते यह संभव हो पाया उक्त विचार आचार्य शिवप्रसाद ममगाईं संरक्षक,राम जन्मभूमि अंश निधि समर्पण समिति उत्तराखंड ने व्यक्त किए।

श्री मंमगाईं ने कहा कि राम हर धर्म जाती के है। इस लिए अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए निधि समर्पण में आप सब ज्याद से ज्याद सहयोग पुण्य के भागीदार बने। चारधाम विकास परिषद् के उपाध्यक्ष आचार्य शिवप्रसाद ममगाईं ने कहा कि भाजपा एक ऐसी राजनीतिक पार्टी जिसका आधार असंख्य कार्यकर्ताओं का त्याग एवं समर्पण है। पार्टी का एक–एक कार्यकर्ता विचारधारा को समर्पित हैं और मां भारती की सेवा में दिन–रात लगा है।

श्री ममगाईं नें कहा कि जहां पार्टी सिद्धांतनिष्ठ राजनीति में विश्वास करती है। इसके कार्यकर्ता के मन–मस्तिष्क में राष्ट्रहित सर्वोपरि रहता है। कभी–कभी सिद्धांतनिष्ठ राजनीति चुनावी शोर–शराबे में डूब जाती है। परन्तु अंतत: सिद्धांतों की ही विजय होती है। भाजपा की दृष्टि राष्ट्रीय हित की दृष्टि है और यही कारण है कि तात्कालिक चुनावी लाभ के लिए यह वोट–बैंक की राजनीति नहीं करती। यही भाजपा की शक्ति रही है और मूल्य आधारित राजनीति के बल पर हमारे कार्यकर्ताओं ने विषम से विषम परिस्थितियों में भी पार्टी के लिए राह बनाई है।

चारधाम विकास परिषद् के उपाध्यक्ष आचार्य शिवप्रसाद ममगाईं इन दिनों रूद्रप्रयाग के दौरे पर है। जहां उन्होंने पूर्वी बांगर सिलगढ़ से लेकर पश्चिमी बांगर तक भ्रमण कार्यक्रम में धारकोट, कुरछोला, जखनोली, चोपड़ा पुलन,मथ्या,मुड़या जखवाड़ी थापला आदि गांव में जाकर अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ‘राम मंदिर समर्पण निधि’ अभियान में सहयोग करने के लिए की अपील। उनके साथ इस दौरे में शामिल योग गुरु कृपालसिंह पंवार, भाजपा महामंत्री पुष्करसिंह बिरमवान, महामंत्री यशवीर चौहान, नरेन्द्र ममगाईं शिवसिंह पंवार, शिवराजसिंह नेगी, पांजना न्यायपंचायत राम मंदिर समिति अध्यक्ष जयेंद्र भण्डारी, उपाध्यक्ष दीपक रावत, सरला खण्डूड़ी, भगवान सिंह कैंतुरा,विशंवर मैठाणी,विपिन मैठाणी, देवी प्रसाद भट, राकेश भट,गंगाराम मैठाणी,विजय राम मैठाणी,उमेद सिंह नेगी,छोटा सिंह ने भी ग्रामीणों को संबोधित किया इस शुभ अवसर पर ग्राम में चौपाल लगाकर समस्याओं को सुना।

मंदिर निर्माण संग्रह समर्पण निधि उत्तराखंड के संयोजक राज्यमंत्री शिव प्रसाद ममगाई का बकसिर,बागर,भुनालगांव,मथ्यागांव,डांगी खोड़,घंगासु में भव्य स्वागत किया गया। इसी के साथ ग्रामीणों ने क्षेत्र में मोबाइल टावर लगाने,रोड़ के डामरीकरण करवाने क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम की स्कूल खोलने आदि जनसमस्याओं से मंत्री जी को ज्ञापन दिए गए। ग्रामीणों की इन समस्याओं को सुनकर। श्री मंमगाईं ने इनका समाधान के लिए लोगों को आश्वस्त किया। 

इस मौके पर क्षेत्र में एक सभा का आयोजन भी किया गया। जिसे भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती सरला खंडूरी, मंडल अध्यक्ष जगदीश नेगी, मंडल किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद मैठाणी,प्रधान ग्राम पंचायत बकसीर,प्रधान ग्राम पंचायत मथ्या सजन सिंह नेगी,पूर्व प्रधान उमेद सिंह ने भी संबोधित किया। अध्यापक श्री ध्यानी ने अभिनन्दन पत्र पढ़कर प्रेषित किया।