72वें गणतंत्र दिवस पर ‘देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस’ के छात्र-छात्राओं ने बिखेरे देशभक्ति के रंग

0
969

देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में 72वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके जहां बच्चों ने देशभक्ति की प्रस्तुति से समा बांधा वही संस्थान के अभिभावक संजय बंसल ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में उपस्थित प्रबुद्धजों एवं बच्चों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए आज के समय में गणतंत्र की प्रासंगिता पर प्रकाश डाला।

देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत में चेयरमैन संजय बंसल एवं मुख्यअतिथि मेजर जनरल लाल जी डी सिंह के ध्वजारोहण कर की,इस मौके पर देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अभिभावक श्री बंसल ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए आजादी के वीर शहीदों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए कहा की आज हम जो आजादी की सांस ले रहे हैं वह देश के शहीदों द्वारा दी गई कुर्बानियों के चलते ही संभव हो सकी है। इसलिए हमेशा उन शहीदों को याद करिए जो हमारे लिए हंसते-हंसते शहीद हो गए। इसी के साथ चेयरमैन संजय बंसल ने भारतीय संविधान के जनक डॉ भीमराव अंबेडकर को भी नमन करते हुए कहा कि उन्होंने सभी को संविधान की मर्यादाओं और प्रावधानों के अनुरूप देश की सेवा करने को प्रेरित किया। जो पूरी दुनिया में सम्मानित है। यह हम सब को सौभाग्य हैं हम इस भारत भूमि में पैदा हुए है। जो वीर जवानों की भूमि है।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति के रंग में रंगे जोशीले अंदाज में अमर वीर सपूतों को याद किया। देश की एकता व अखंडता, आपसी सौहार्द, सैनिकों की शौर्य गाथाएं समूह गान द्वारा प्रस्तुत की गईं। इसी के साथ होटल मैनेजमेंट विभाग के छात्र-छात्राओं ने कविता, भाषण, देश-भक्ति गीत व नृत्य प्रस्तुति से सभी को देश प्रेम की भावना से सराबोर किया।

72वें गणतंत्र दिवस पर देव भूमि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विधार्थी पूजा भट्ट और संजय भंडारी ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर संस्थान से डॉ आर.के.त्रिपाठी(निदेशक, अनुसंधान और विकास),डॉ ए.के जयसवाल  (निदेशक, इंजीनियरिंग),शुभाशीष गोस्वामी(संयुक्त निदेशक, डी.बी.जी.आई) एवं अन्य शिक्षकगण तथा छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहेl