पीजीआई चंडीगढ़ में ‘युवाओं का राष्ट्र निर्माण में योगदान’ विषय पर सेमिनार आयोजित

0
935

पीजीआई चंडीगढ़ स्टुडेंट एसोसिएशन ऑफ फिजिकल थेरेपी इंडिया (एसएपीटी इंडिया) एवं युवा आयाम, भारतीय शिक्षण मंडल (बीएसएम)चंडीगढ द्वारा गणतंत्र दिवस पर “युवाओं का राष्ट्र निर्माण में योगदान” विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया।

इस सेमिनार में पीजीआई के संकाय गण,डाक्टर,विद्यार्थी,स्टाफ एवं चंडीगढ के युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया व सभी ने  देश के महान देशभक्तों व अमर वीर शहीदों को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर डाक्टर विरेन्द्र गर्ग, विशेष कार्य अघिकारी (OSD), स्वास्थ्य मंत्री, भारत सरकार ने विषय पर प्रकाश डाला,उन्होंने कहा,भारत का इतिहास गौरवशाली है,भारत की संस्कृति पुरातन है। भारत विश्व का नेतृत्व करने में पुर्णतःसक्ष्म  है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे भारत के इतिहास को पढें और राष्ट्र कल्याण के कार्य  में संलग्न  हो।

सेमिनार में डाक्टर नीतीश,विस्तारक, बीएसएम पंजाब ने स्वागत प्रस्ताव पेश कर कार्यक्रम की रूपरेखा एवं बीएसएम से अवगत कराया। प्रोफेसर संजय कौशिक, डीसीडीसी,पंजाब विश्वविद्यालय ने अपनी ओजस्वी वाणी से युवाओं को देशहित में कार्य करने का आह्वान किया। इस मौके पर अनिरुद्ध उनियाल,संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएपीटी इंडिया ने सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंनें कहा युवा इस देश का मूल आधार है। श्री उनियाल ने युवाओं से आह्वान किया कि वह देश के संविधान का पालन करें व सब संगठित होकर राष्ट्र निर्माण के कार्य के लिए संकल्प लेकर आगे बढ़कर राष्ट्र कल्याण के प्रति  समर्पित हो। इस मौके पर बड़ी संख्या में पीजीआई चंडीगढ़ के वरिष्ठ डाक्टर एवं कार्यालय के लोगों उपस्थित थे।