देहरादून के श्रीदेव सुमन नगर में ‘रोशनी जन सेवा संस्था’ ने जरूरतमंद लोगों को प्रदान की खाद्य सामग्री

0
1073

कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके चलते गरीब एवं रोज छोटे-मोटे काम कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। लॉकडाउन के चलते हाजारों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। ऐसे समय में कई सामाजिक संगठनों ने इन लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए है।

इस कड़ी में देहरादून के श्रीदेव सुमन नगर में ऑक्सीजन फ़ॉर दून के सहयोग से ‘रोशनी जन सेवा संस्था’ ने गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री प्रदान की। रोशनी जन सेवा संस्था के संरक्षक अध्यक्ष एवं मीडिया कमेटी उत्तराखंड कांग्रेस राजीव महऋषि ने जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्य सामाग्री प्रदान करने की व्यवस्था की थी।

इस मौके पर राजीव महऋषि ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में हजारों लोगों का कारोबार और रोजगार प्रभावित हुआ है। देहरादून में छोटे-मोटे काम कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले लोगों के सामाने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। कई परिवार ऐसे है जो रोज कमा कर अपने परिवार का पालन-षोषण करते है। लेकिन कोरोना लॉक़डाउन के चलते इन परिवारों के सामने राशनी-पानी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में हमने यह छोटा सा प्रयास किया हैं। जिसके तहत जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री प्रदान की गई। हमारा यह प्रयास निरंतर जारी है। इसके लिए हम अपनी सहयोगी संस्था ऑक्सीजन फ़ॉर दून का आभार प्रकट करते है।

इस मौके क्षेत्रीय पार्षद संगीता गुप्ता ने कहा कि उनके द्वारा निर्बल एवं गरीब जनता की निरंतर सेवा की जा रही है। रोशनी जन सेवा संस्था जिस तरह से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को निरंतर सहयोग प्रदान कर रही है। यह निश्चित तौर पर सरहानीय कार्य है।

संस्था के संस्थापक अध्यक्ष गीताराम जायसवाल ने इस मौके पर  कहा कि रोशनी जन सेवा संस्था इस प्रकार की सहायता के लिए हमेशा प्रयासरत है। संस्था जरूरतमंद लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने एवं कोरोना संक्रमण के इस दौर में इन लोगों के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। संस्था के महासचिव संजय कुमार ने कहा कि संस्था विगत कई वषों से सामाजिक कार्यों में निरंतर भागीदारी कर रही हैं। संस्था द्वारा समय-समय पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं दिव्यांगो की मदद के लिए शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी के साथ जरूरतमंद स्कूली बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए स्कूल सामग्री प्रदान की जाती है।

देहरादून के श्रीदेव सुमन नगर में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता,अनुराग,जगन्नाथ कनौजिया,बबलू  संस्था के सचिव जसवंत सिंह,संगीता सैनी,निम्मी सिंह एवं निशा कुमारी आदि उपस्थित थे।